- छापेमारी के दौरान एक हजार तक लगाया जुर्माना

BAREILLY:

शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए नगर निगम एक्शन में दिखाई दे रहा है। संडे को नगर निगम की टीम ने पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाना शुरू कर दिया है.जगह जगह जाकर पॉलीथिन पर छापेमारी शुरू कर दी। कई दुकान वालों, बेकरी वालों पर हैवी जुर्माना भी लगाया। तो वहीं कुछ ठेले वालों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

इन जगहों पर की छापेमारी

नगर निगम की दो टीमें संडे सुबह से छापामारी शुरू कर दी। टीमों ने एलेन क्लब सब्जी मंडी, सिविल लाइन बाजार, रोडवेज, कुतुबखाना सब्जी मंडी, मनिहारन गली, फूल मार्केट, पान दरिवा, जिला अस्पताल, इंद्रा मार्केट, सैटेलाइट, संडे बाजार, गीता पैलेस पर छापेमारी कर पॉलीथिन को बरामद किया।

1000 तक का लगाया जुर्माना

छापेमारी के दौरान टीम ने पॉलीथिन को जब्त करने के साथ ही साथ 200 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक का जुर्माना लगाया। दोनों टीमों ने पूरे दिन छापेमारी के बाद सभी दुकानदारों और ठेले वालों पर टोटल 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। और कुल 1 क्विंटल पॉलीथिन को दुकानदारों से बरामद कर लिया।

मौके पर पहुचें नगर आयुक्त

छापेमारी के दौरान मौके का जायजा लेने सेटेलाइट पर नगर आयुक्त खुद पहुंचे। उन्होंने भी कई दुकानों पर जाकर चेक किया और पॉलीथिन मिलने पर जुर्माना ठोंका। साथ ही उन्होंने आगे से दुकान में पॉलीथिन न रखने की चेतावनी भी दी।

पहली टीम ने इन पर लगाया जुर्माना

नाम जुर्माना

अलका औषधि 1000 रुपए

मो। आसिफ 1000 रुपए

मीनू सहानी 500 रुपए

अब्दुल मुकीम 500 रुपए

त्यागी रेस्त्रां 1000 रुपए

बब्लू 200 रुपए

राजू 200 रुपए

शिवम 100 रुपए डस्टबिन न रखने पर

श्रीराम नाश्ता कार्नर 500 रुपए