- रेसलर नरसिंह का केस सामने आने के बाद सतर्कता

- साई में बढ़ी चौकसी, हर कदम पर बढ़ी चौकसी

LUCKNOW: ओलंपिक में जाने से पहले पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में पकड़े जाने से खेल जगत में हलचल मच गई है। डोप में पकड़े जाने के बाद नरसिंह ने आरोप लगाया था कि उसे खाने में मिलावट की गई थी। इस बयान के बाद अब राजधानी में खिलाडि़यों के खाने पर पैनी नजर रखी जा रही है, ताकि उनकी डाइट में डोप का जहर ना घुल जाए। खासतौर पर पो‌र्ट्स अथारिटी ऑफ इंडिया (साई) में डाइट चार्ट पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है और डाइटीशियन पूरी सतर्कता बरत रहे हैं।

कहीं कोई मिलावट तो नहीं

अमौसी एयरपोर्ट के पास बने साई के सब सेंटर में 15 तारीख से जूनियर इंडिया रेसलिंग (ग‌र्ल्स) का कैंप चल रहा है। इसके बाद बुधवार से यहां पर ग‌र्ल्स का कैडेट इंडिया कैंप भी शुरू हो जाएगा। ऐसे में यहां पर तैनात कर्मचारियों को अभी से आगाह कर दिया गया है कि वे यहां होने वाली किसी भी अप्रत्याशित घटना के बारे में तुरंत ही कार्यालय में सूचित करें। सबसे ज्यादा सतर्कता खान-पान को लेकर बरती जा रही है।

अंजान व्यक्ति के प्रवेश पर रोक

अधिकारियों ने बताया कि नरसिंह यादव का केस सामने आने के बाद यहां भी खिलाड़ी डाइट को लेकर खासा परेशान हैं। जिसके बाद यहां विशेष सतर्कता और सुरक्षा बरती जा रही है। खाना तैयार करने वालों के अलावा किचेन में किसी अन्य व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके अलावा मेनगेट से किसी भी अंजान व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। गेट पर मौजूद सुरक्षा कर्मी ऑफिस से अनुमति लेने के बाद ही किसी व्यक्ति को अंदर आने देगा। यहां पर दो डाइटीशियन की व्यवस्था की गई है। एक हॉस्टल और दूसरा कैंप के खिलाडि़यों के खाने पर नजर रखेगा। डाइटीशियन खाना पहले खुद टेस्ट करेंगे।

ये बरती जा रही सुरक्षा

- दो डाइटीशियन की नियुक्ति

- खाने की खुद जांच करेंगे डाइटीशियन

-किचन में केवल स्टाफ को एंट्री

- बाहरी व्यक्ति किचन में नहीं जा सकता

- खिलाड़ी के हर कदम पर पैनी नजर

- बाहरी व्यक्ति का सेंटर में प्रवेश वर्जित

साई सेंटर में मौजूद हॉस्टल

ग‌र्ल्स-हॉकी, जूडो, एथलेटिक्स, हैंडबॉल, रेसलिंग और ताइक्वांडो,

ब्वॉयज- हॉकी, एथलेटिक्स, जूडो और ताइक्वांडो

हॉस्टल में मौजूद खिलाडि़यों की संख्या-135

जूनियर ग‌र्ल्स रेसलिंग कैम्प में शामिल खिलाडि़यों की संख्या 40

खाने को ठेका जिसे दिया गया है, उसे यह निर्देश दिए गए हैं कि वह किचन के पास अपने स्टाफ के अलावा अंजान व्यक्ति को देखते ही सूचित करें। साईं सेंटर में अंजान लोग किसी भी कीमत में दाखिल नहीं हो सकते।

- हैदर रजा, सेंटर इंचार्ज और हॉकी कोच, साई सेंटर लखनऊ