- 50 साल से अधिक के खिलाडि़यों को यूपीसीए देगा इनाम

- 25 से कम रणजी मैच खेलने वाले खिलाड़ी को दिए जाएंगे चेक

inext exclusive

nikhil.sharma@inext.co.in

Meerut: उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अपने कुछ खिलाडि़यों के लिए तोहफा लेकर आया है। यूपीसीए ने अपने खिलाडि़यों को याद करते हुए उन्हें इनामी राशि देने का फैसला किया है। इस अहम फैसले से यूपी के कई पूर्व क्रिकेटर्स में खुशी की लहर दौड़ गई है।

ये तो खुशी की बात है

दरअसल, यूपीसीए ने हाल ही में एक अहम फैसला लेते हुए यूपी के ऐसे पूर्व खिलाडि़यों को सम्मानित करने का फैसला लिया है, जिनकी उम्र कम से कम भ्0 साल हो और उन्होंने यूपी के लिए रणजी में ख्भ् से कम मैच खेले हैं।

ये है कैटेगरी

यूपीसीए ने ऐसे खिलाडि़यों को इनामी राशि देने के लिए बकायदा श्रेणी तैयार की है। इस श्रेणी के तहत यूपी के लिए क् से 7 मैच खेलने वाले खिलाडि़यों को भ्0 हजार, 8 से क्ब् मैच खेलने वाले खिलाडि़यों को 7भ् हजार और क्भ् से ख्ब् मैच खेलने वाले खिलाडि़यों को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

ये है व्यवस्था

फिलहाल यूपीसीए ने ये इनाम लाइफटाइम एक बार के लिए दिए जाने का फैसला लिया है। हालांकि इससे पहले भी यूपीसीए अपने खिलाडि़यों को इनामी राशि देकर सम्मानित कर चुका है।

अभी मंगवाए हैं फार्म

अभी यूपीसीए ने ऐसे खिलाडि़यों को सूचित करके उनसे फार्म भरने के लिए बोला है। जिसके बाद जल्द ही उन्हें चैक देकर सम्मानित किया जाएगा।

ख्भ् से ज्यादा मैच तो क्या

जिन यूपी खिलाडि़यों ने यूपी के लिए कम से कम ख्भ् मैच खेले हैं। उन्होंने बीसीसीआई खुद क्0 हजार रुपए महीना पेंशन देती है। जबकि ख्भ् से कम मैच खेलने वालों के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसके बाद ही ये फैसला लिया गया है।

यूपीसीए ने ऐसे खिलाडि़यों को इनामी राशि देने का फैसला किया है। जिन्होंने यूपी के लिए ख्भ् से कम मैच खेले हैं और उम्र कम से कम भ्0 वर्ष है।

डॉ। युद्धवीर सिंह, सचिव मेरठ डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन