RANCHI: बुढ़मू में मॉडल स्कूल का निर्माण करवा रहे ठेकेदार ने पीएलएफआई को लेवी नहीं दी, तो उन लोगों ने मंगलवार की अहले सुबह वहां पर रखी निर्माण से संबंधित मशीनों में आग लगा दी। इस घटना को अंजाम कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान के गुर्गो ने दिया। साथ ही धमकी भी दी कि काम करना है तो पहले लेवी दो। अन्यथा तुम्हे(मुंशी) और तुम्हारे मालिक को भी गोली मार देंगे। ठेकेदार अनवर मियां के बयान पर बुढ़मू थाना में सुल्तान और उसके गुर्गो के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.सुल्तान का असली नाम कृष्णा यादव है। वह चान्हो इलाके में अधिक सक्रिय है। बुढ़मू में उसने अपना नाम सुल्तान रख लिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक, ठेकेदार अनवर मियां बुढ़मू थाना से एक किलोमीटर दूर मॉडल स्कूल का निर्माण करवा रहे हैं। यहां काम शुरू करने से पहले ही सुल्तान ने अनवर मियां से लेवी की डिमांड की थी। लेकिन, अनवर मियां ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। नतीजन, मंगलवार की अहले सुबह सुल्तान के गुर्गे वहां पहुंचे और स्कूल के निर्माण में लगी मशीनों और सामान में आग लगा दी। वहां मौजूद मुंशी से कहा कि यदि लेवी दोगे, तभी काम होगा? अन्यथा काम नहीं होगा।

20 दिन पूर्व भी मांगी थी लेवी(बॉक्स)

गौरतलब हो कि अनवर मियां वहां पुल का निर्माण भी करा रहे हैं। उस वक्त भी सुल्तान ने उनसे लेवी की मांग की थी। कहा था जब तक लेवी नहीं मिलेगा, काम नहीं होगा। इसकी सूचना अनवर मियां ने कई पुलिस अधिकारियों को दी थी।

वर्जन

नक्सलियों ने लेवी की मांग पूरी नहीं होने पर घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

-राजकुमार लकड़ा,ग्रामीण एसपी, रांची