jamshedpur@inext.co.in
West Singhbhum district:
गुदड़ी थानाक्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादी एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं. उग्रवादियों ने गुलीकेरा पंचायत अंतर्गत जोरो गांव में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना बुधवार शाम साढ़े छह बजे की है. पुलिस के मुताबिक घटना को कारबाईन से लैस होकर बाइक से आए दो पीएलएफआई नक्सलियों ने अंजाम दिया है. गुदड़ी थाना पुलिस ने गुरुवार को घटनास्थल पहुंचकर शव को बरामद किया और देर शाम गए सोनुवा थाना लौटी. पुलिस इस मामले में पीएलएफआई के दो अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी है.

घर से बुलाया और मारी गोली

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जोरो गांव निवासी युवक मिखाइल भेंगरा (25 वर्ष) शाम के समय अपने घर में पत्नी के साथ था. इस दौरान कारबाईन से लैस होकर दो नक्सली बाइक से पहुंचे एवं मिखाइल को आवाज देकर बुलाया. मिखाइल जैसे ही घर से निकलकर उनके पास पहुंचा दोनों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. यह देखकर उसकी पत्नी वहां पहुंचकर बचाव करने लगी, तो उसके साथ भी मारपीट करने लगे. इसके बाद दोनों नक्सलियों ने मिखाइल की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर बाइक में सवार होकर भाग गए. गुरुवार को घटना की सूचना मिलने पर गुदड़ी थाना प्रभारी मनोज गुप्ता सोनुवा थाना के अवर निरीक्षक एसएस पांडेय एवं पुलिस बल के साथ सोनुवा की ओर से घटनास्थल जोरो गांव पहुंचे. पलिस ने शव का बरामद कर लिया है और पत्नी से घटना के बारे में पूरी जानकारी ली. शाम हो जाने की वजह से पुलिस बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेज पाई.

सोनुवा थाना पहुंचे अधिकारी

गुरुवार की शाम को अभियान एएसपी मनीष रमण एवं चक्रधरपुर के डीएसपी सकलदेव राम भी इस मामले में सोनुवा थाना पहुंचे. दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने थाना पहुंचे मृतक के परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली.

ये सामान हुए बरामद

गुदड़ी थाना प्रभारी मनोज गुप्ता ने बताया कि घटनास्थल से नाईन एमएम की छह ¨जदा गोली, गोली का एक खोखा और हत्यारों की दो चप्पल भी बरामद हुई है.


वारदात को पीएलएफआई नक्सलियों ने अंजाम दिया है. हत्या का मामला दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द ही मामले का खुलासा होगा और अपराधी पकड़े जाएंगे.

-सकलदेव राम, डीएसपी, चक्रधरपुर