- निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शहर के थानेदारों को टॉप फाइव अपराधियों की सूची बनाने के एडीजी ने दिए आदेश

- जिला बदर करने के लिए डीएम के पास भेजी जायेगी सूची

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

निकाय चुनावों को सकुशल सम्पन्न कराने और भय मुक्त वातावरण में वोटर्स को पोलिंग सेंटर्स तक ले जाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। इसके लिए थानावार टॉप फाइव अपराधियों की सूची बनाकर उनको जिलाबदर करने की कार्रवाई की तैयारी है। एडीजी जोन ने सभी थानेदारों को जल्द से जल्द ऐसी सूची बनाकर भेजने का आदेश दिया है।

शुरू होगा अभियान

निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराना इस समय पुलिस विभाग के लिए सबसे बड़ा चैलेंज है। इसलिए विभाग किसी भी हाल में इसमे ढिलाई नहीं बरतने के मूड में है। इसके लिए एडीजी जोन बी.महापात्रा ने सभी थानेदारों को अपने इलाके के टॉप फाइव बदमाशों को हर हाल चिन्हित कर इनकी लिस्टिंग करने का आदेश दिया है। इसमे उन बदमाशों को हर हाल में शामिल करने का आदेश जिनका पिछला रिकार्ड चुनावों के दौरान कुछ खुराफात करने वाला रहा है। पुलिस की मानें तो इस काम के लिए बकायदा अभियान शुरू होने जा रहा है। जिसमे चौकी इंचार्ज, क्राइम ब्रांच संग खुफिया विभाग की टीमों को भी लगाया जा रहा है।

डीएम हैं सख्त

इस पूरे मामले में पुलिस इसलिए भी फास्ट हुई है क्योंकि जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र बेहद गंभीर हैं। उन्होंने मंगलवार को सात बदमाशों को जिला बदर कर ये मैसेज दे दिया है कि बदमाशों का चुनाव के दौरान जिले में कोई काम नहीं हैं। पुलिस थानेवार टॉप फाइव नाम फाइनल करने के बाद इनकी लिस्ट डीएम को भेजेगी ताकि इन शातिरों को तड़ीपार किया जा सके।

चुनावों को सकुशल सम्पन्न कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। इसलिए इसमे किसी तरह की बाधा पैदा करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। शातिर बदमाशों को जिले से बाहर भेजने की कवायद चल रही है जो जारी रहेगी।

योगेश्वर राम मिश्र, डीएम