-प्लॉट की एडवांस बुकिंग कराने के बावजूद महीनों से कर रहे इंतजार

-नई बुकिंग कराने वालों को अब चार गुना ज्यादा देनी होगी कीमत

Bareilly Ñ बीडीए से प्लॉट खरीदने वालों का इंतजार चंद दिनों बाद समाप्त होने वाला है। क्योंकि बीडीए अपनी बहुउद्देशीय रामगंगा आवासीय योजना को अब परवान चढ़ाने में जुट गया है। आय बढ़े इसके लिए बीडीए सबसे पहले प्लाटिंग करके उससे आय अर्जित करेगा। सेक्टर नौ और दस में नवम्बर के अंतिम सप्ताह से प्लाटिंग का कार्य शुरू कर देगा।

एडवांस बुकिंग कराने वालों को वरीयता

आवासीय योजना में पहले से ही प्लॉट ले चुके लोगों को सेक्टर नौ और दस में प्लाटिंग के बाद प्लॉट लेने में वरीयता दी जाएगी। सूत्रों की मानें तो 82 लोगों ने प्लॉट बुक कराया था, लेकिन मिल नहीं पाया जिस कारण से अब उन्हें प्राथमिकता के आधार पर इन सेक्टरों में प्लॉट दिया जाएगा।

2003 में शुरू हुई थी आवासीय योजना

बीडीए की ओर से रामगंगा आवासीय योजना की शुरुआत 2003 में की गई। उसके बाद ब्रेक लग गया। 2008 में सेक्टर तीन को विकसित किया गया। उसके बाद से योजना को परवान चढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

चार गुना से ज्यादा बढ़ी कीमत

2003 में जब इस योजना के तहत प्लाटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई उस दौरान 4000 प्रति स्क्वायर मीटर जमीन की कीमत थी। समय बीतने के साथ अब 17000 रुपए प्रति स्क्वायर मीटर जमीन की कीमत हो गई है। बीडीए अधिकारियों का कहना है कि जो लोग पहले ही प्लॉट बुक करवा चुके हैं उन्हें 4 हजार रुपए प्रति स्क्वायर मीटर के हिसाब से ही जमीन की कीमत देनी होगी। जबकि नई बुकिंग कराने वाले लोगों को 17 हजार रुपए प्रति स्क्वायर मीटर की दर से प्लॉट मिलेगा।

वर्जन-

रामगंगा आवासीय योजना का विकास अब तेजी से होगा। प्लॉट का इंतजार करने वाले लोगों को चंद दिनों बाद यहां प्लॉट मिलने लगेगा। कार्य योजना बनने लगी है। जल्द ही प्लॉटिंग शुरू हो जाएगी।

सुरेंद्र प्रसाद सिंह, सचिव,बीडीए