-नमो एप के थ्रू तीसरे दिन पीएम ने किया सवांद

-21 सितंबर से दो अक्टूबर तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाने की मोदी ने की अपील

varanasi@inext.co.in

VARANASI

कुछ लोग सोशल मीडिया का मिसयूज कर अपने स्वार्थ की सिद्धी कर रहे हैं.सोशल मीडिया के माध्यम से सकारात्मक माहौल बनाकर हम देश को विकास के नए पथ पर ले जा सकते हैं. बीजेपी वाराणसी के पदाधिकारियों से नमो एप के थ्रू संवाद के तीसरे दिन बुधवार को पीएम मोदी ने नेवी से रिटायर उपेंद्र नाथ राय, आनंद श्रीवास्तव व डॉ. मनोज कुमार श्रीवास्तव से संवाद किया.

बीएचयू बनेगा मेडिकल हब

पीएम नरेंद्र मोदी से डॉ. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने चिकित्सकीय सुविधाओं के बाबत सवाल किया. मोदी ने कहा कि कोई भी ताकतवर नागरिक हो लेकिन मेडिकल सुविधा समय पर नहीं मिले तो सब बेकार. मोदी ने कहा कि बनारस को मेडिकल हब बनाने की तैयारी चल रही ताकि विभिन्न राज्यों के नागरिकों को सुविधा मिले. बीएचयू देश का एक सर्वोत्तम हॉस्पिटल बनेगा. बीएचयू को एम्स की तर्ज पर विकसित किया जा रहा. कैंसर के उपचार की सुविधा मिलेगी. टेली मेडिसिन नया विकल्प. आयुष्मान भारत के तहत पूरे देश में वेलनेस सेंटर का जाल फैलाया जा रहा है. दस करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है. गरीबों को बीमारी से लड़ने के लिए हमने कई योजनाएं लागू की है. स्वच्छता में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए. पीने का पानी भी बीमारी का कारण बन जाती है. छोटी-छोटी चीजों में भी योगदान दें तो. आनंद श्रीवास्तव से संवाद के दौरान बताया कि कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि बदलते भारत की छोटे-छोटे वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करें. बनारस के रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्थानों की तस्वीरें आज सोशल मीडिया पर अपलोड होती हैं तो लोगों को सुखद अनुभव होता है. 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान, 21 से 23 जनवरी तक प्रवासी भारतीय दिवस पर दुनियाभर से लोग आएंगे लेकिन वह कौन सी छवि लेकर जाएंगे, यह हमें अभी से सोचना होगा.

ओआरओपी से बदली तस्वीर

इंडियन नेवी से रिटायर उपेंद्र नाथ राय ने पीएम मोदी को बताया कि उनके दो बच्चे हैं. रिटायर होने के बाद सबसे बड़ी चुनौती थी कि बच्चों की शिक्षा कैसे पूरी हो लेकिन वन रैंक-वन पेंशन लागू होने से दो लाख रुपये मिले जिससे बच्चों की पढ़ाई पूरी करा सका. पीएम मोदी ने कहा कि वन रैंक-वन पेंशन से लाखों सेना जवानों की जिंदगी में सकरात्मक बदलाव आया.