PM के सामने नहीं होंगे CM

-पांच बजे तक सपा-कांग्रेस गठबंधन को खाली कर देना होगा गोदौलिया चौराहा

-आया अखिलेश का प्रोटोकाल, पांच बजे तक पहुंचना है वापस एयरपोर्ट

VARANASI

अंतिम चरण के चुनाव के प्रचार के दौरान चार मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम अखिलेश यादव अब आमने सामने नहीं होंगे। क्योंकि परेशान प्रशासन ने बीच का रास्ता निकाल लिया है। बता दें कि पहले एक ही समय शहर के सबसे व्यस्त मार्ग से गुजरने की दोनों दलों ने प्लैनिंग की थी। पहले के कार्यक्रम के अनुसार गोदौलिया पर पीएम-सीएम के काफिले का आमना-सामना होना था।

जाना है मंदिर

प्रधानमंत्री के प्रोटोकाल के अनुसार उन्हें शाम चार बजे बीएचयू गेस्ट हाउस से चल कर साढ़े चार बजे विश्वनाथ मंदिर पहुंचना था। इसके बाद वह साढे़ पांच बजे विश्वनाथ मंदिर से निकलकर कालभैरव मंदिर के रास्ते पर होते। लगभग इसी समय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष सांसद राहुल गांधी को भी इसी रास्ते पर रोड शो करना था। इसे लेकर प्रशासन ने बीच का रास्ता निकाला। सपा महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल के नेतृत्व में एक दर्जन पदाधिकारियों के साथ डीएम योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी नितिन तिवारी व एडीएम सिटी जितेंद्र मोहन सिंह की गुरुवार को बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि अखिलेश और राहुल का रोड शो शाम पांच बजे के पहले गिरजाघर चौराहा पहुंचे, हर हाल में पांच बजे तक गोदौलिया चौराहा खाली कर दें। रोड शो सात बजे तक ही निकाला जा सकता है। सपा की तरफ से रात क्0 बजे तक रोड शो की अनुमति मांगी गई थी। इस बीच अखिलेश के मिनट टू मिनट आये कार्यक्रम के अनुसार उन्हें शाम पांच बजे तक वापस बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचकर लखनऊ रवाना हो जाना है।

अखिलेश का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

क्0:00 बजे-बाबतपुर एयरपोर्ट

क्0:ब्भ् बजे-ज्ञानपुर के लिए प्रस्थान

क्क्:ब्भ् बजे-रोहनियां विस क्षेत्र के सहाबाबाद, टडि़या में सभा।

क्ख्:00 बजे-अजगरा विस क्षेत्र के मुनारी में सभा।

क्:क्0 बजे-पुलिस लाइन मैदान

-इसके बाद रोड शो प्रारंभ होगा।

शाम भ् बजे-वापस बाबतपुर एयरपोर्ट।

-रोड शो-कचहरी अंबेडकर चौराहे से शुरू होकर वरुणापुल, नदेसर, घौसाबाद, चौकाघाट, गोलगड्डा, पीलीकोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन चौराहा, चौक, गोदौलिया से गिरिजाघर तक।

इन शर्तो पर मिली रोड शो की परमिशन

- रोड शो में दो डीसीएम वाहन ही होंगे।

- फ्लैक्सी बोर्ड, कटआउट, होर्डिग व बैनर आदि प्रतिबंधित।

- ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग निर्धारित नियमों के मुताबिक।

- सवा से डेढ़ लाख तक ही भीड़

- कहीं अनावश्यक रोड शो रोका नहीं जाएगा, न ही सभा होगी।

- रोड शो के आगे-पीछे पार्टी के वालेंटियर्स

- जाति-धर्म, व्यक्ति व पार्टी के खिलाफ नारेबाजी नहीं होगी।