कानपुर। देश में बेमौसम बारिश और तूफान की वजह से मध्यप्रदेश , गुजरात, राजस्थान और मणिपुर में काफी नुकसान हुआ है। कई लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल भी हुए हैं। मंगलवार को तेज हवाओं,  बारिश व ओलों की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार इस तबाही पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।
बारिश-तूफान से एमपी,राजस्थान व गुजरात में तबाही,पीएम ने किया आर्थिक मदद का ऐलान
प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये देने का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बारिश और तूफान के कारण लोगों की जान चली गई। पीएम ने जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। वहीं मध्यप्रदेश, राजस्थान और मणिपुर के अलावा देश के अलावा देश दूसरे हिस्सों में भी मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।
बारिश-तूफान से एमपी,राजस्थान व गुजरात में तबाही,पीएम ने किया आर्थिक मदद का ऐलान
घायल हुए लोगों के लिए भी 50,000 रुपये देने की घोषणा की

इतना ही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बारिश-तूफान व बिजली आदि गिरने से घायल हुए लोगों के लिए भी 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। राजस्थान में कल विभिन्न हिस्सों में बारिश और तूफान से करीब 6 लोगों की मौत हो गई थी। माैसम विभाग के वैज्ञानिकों ने  आज भी कई राज्यों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश व तेज हवाओं की आशंका जताई है।

National News inextlive from India News Desk