ट्विटर पर अब प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े कार्यकलापों की जानकारी मिल सकेगी. सोशल नेटवर्किंग साइटों और इंटरनेट के प्रति सरकार के नकारात्मक रवैये को देखते हुए पीएमओ का ट्विटर पर आना आश्चर्यजनक भले ही हो लेकिन यह सोशल नेटवर्किंग साइटों के बढ़ते महत्व को ज़रुर दर्शाता है.

प्रधानमंत्री के नवनियुक्त संचार सलाहकार पंकज पचौरी ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए पीएमओ के ट्विटर अकाउंट की जानकारी दी. प्रधानमंत्री कार्यालय का अकाउंट है @PMOIndia और सोमवार से लेकर अब तक इसे फॉलो करने वालों की संख्या छह हज़ार से अधिक हो गई है जिसमें कई कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं.

हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने किसी को अभी तक फॉलो नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्रालय पहले से ही ट्विटर से जुड़ा हुआ है और इसके लिए मंत्रालय के प्रवक्ता विष्णु प्रकाश ट्विट किया करते हैं.

पीएमओ अकाउंट को फॉलो करने वालों में उमर अब्दुल्ला, अजय माकन, विष्णु प्रकाश और कई पत्रकार भी शामिल हैं. इस अकाउंट में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तस्वीर है और पीएमओ कार्यालय के वेबसाइट का लिंक भी है. अभी तक इस अकाउंट से सिर्फ तीन ट्विट किए गए हैं जो 26 जनवरी से पहले साहसी बच्चों को दिए जाने वाले अवार्ड से जुड़े हुए हैं.

International News inextlive from World News Desk