-पीएम नरेंद्र मोदी ने मिशन 2019 का दिया मूलमंत्र, डीएलडब्ल्यू में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की लगाई पाठशाला

-पीएम ने दिया संकेत, काम करने वालों को ही संगठन में जगह

बाबा भोले की नगरी अविनाशी काशी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 की तैयारियों का मूलमंत्र दिया। डीएलडब्ल्यू में रविवार की सुबह गुरू की भूमिका में रहे पीएम ने संगठन के पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक को धनुष के प्रत्यंचा की तरह कसा। दो टूक, कहा कि दुनिया का सबसे ऊंचा झंडा आपके पास है, शान से लहराते हुए जनता के पास जाएं। क्योंकि आपकी सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया है कि जिससे आपको लज्जा आए। भाजपा सरकार की योजनाओं को जनता के सामने रखें, इस दरम्यान कुछ विपक्षीय कई तरह के तर्क-वितर्क देकर जरूर भ्रमित करने की कोशिश करेंगे लेकिन यहां आप अपने शब्दों व ज्ञान को शस्त्र के रूप में इस्तेमाल कर उन्हें परास्त करें।

अगस्त से 'टिफिन संवाद'

साफ नियत सही विकास पर पूरा फोकस करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि संगठन में हर वर्ग को शामिल करें। आपसी संवाद से ही सफलता तक पहुंचा जा सकता है। मिशन 2019 का कारगर मंत्र देते हुए पीएम ने जोर दिया कि चाय के साथ ही अब कार्यकर्ता टिफिन पर चर्चा करेंगे। गुजरात का जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात में 50 लोग एक साथ रात में बैठते थे और सभी अपने टिफिन ले आते थे। भोजन के दौरान किसी एक विषय पर संवाद होता और अगले दिन सुबह फिर उसपर काम होता। इसमें कोई शक नहीं कि संवाद के बाद वह काम अधूरा रह जाए। इस तरह संगठन में जब संवाद होगा तो चीजें और भी बेहतर होती जाएंगी। पीएम ने पदाधिकारियों पर जोर दिया कि अगस्त से टिफिन संवाद शुरू करें।

सोशल मीडिया की पहचानें ताकत

पीएम मोदी ने कहा कि संचार क्रांति के इस दौर में कार्यकर्ता इतने निपुण हों कि मिशन 2019 की तैयारियों में आसपास कोई भटक भी न पाएं। सोशल मीडिया पर हर रोज कार्यकर्ता कम से कम सौ लोगों को जोड़ें, उन्हें नमो एप पर मौजूद सरकार से जुड़ी जानकारियां अवेलेबल कराएं। कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र देते हुए पीएम ने कहा कि रोजाना क्षेत्र में निकलें और यह सुनिश्चित करें कि 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक नागरिक का वोटर आईडी बना हो। एक भी मतदाता बूथ तक पहुंचने से वंचित न रह जाए।

अनुशासन ही सफलता की कुंजी

कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों से मुखातिब पीएम ने अनुशासन का भी पाठ पढ़ाया। कहा अनुशासन ही सफलता की कुंजी है। संगठन में उदंडता करने वालों की कोई जगह नहीं है। सफलता का शिखर छूना है तो धीर-गंभीर होकर मेहनत करें, परिश्रम का फल हर किसी को मिलता है। ऐसा कोई भी नहीं है कि जिसे बिना परिश्रम के ही सफलता मिले। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सह प्रभारी सुनील ओझा, राज्यमंत्री डॉ। नीलकंठ तिवारी, अनिल राजभर, काशी प्रांत अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, एमएलसी अशोक धवन, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, गोरखपुर प्रांत अध्यक्ष रत्‍‌नाकर आदि रहे।