- कैंट पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद फ्लीट के सामने आ गए लड़ते हुए सांड़

- सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पांव फूले, किसी तरह हांके गए पशु

लगभग 14 हजार सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी, एसपीजी, एनएसजी समेत तमाम आला अफसरों की मौजूदगी के बावजूद शनिवार की रात पीएम और सीएम का सामना काशी के सांड़ों से हो गया। देर रात काशी भ्रमण के लिए निकले पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की फ्लीट के सामने दो भड़के हुए सांड़ आ गए। इनके चलते फ्लीट की रफ्तार थम गयी लेकिन समय रहते सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उन्हें खदेड़ा और कारवां आगे बढ़ सका।

रोक दिया काफिला

रात लगभग 11.15 बजे पीएम की फ्लीट अंधरापुल की तरफ से कैंट स्टेशन पहुंची। पीएम और सीएम एक ही गाड़ी में मौजूद थे। वार्निग फ्लीट के गुजरने के बाद अचानक ही दो भड़के हुए सांड़ आपस में भिड़ गए और वीवीआईपी फ्लीट के सामने आ गए। पीएम की रेंज रोवर के आगे चल रही इनोवा ने ब्रेक मारे तो पीएम की गाड़ी भी रोक दी गई। फ्लीट को रुकता देख सुरक्षाकर्मी सतर्क हो गए। उनके पसीने छूटने लगे।

गाड़ी की खिड़की से देखते रहे पीएम

पीएम की फ्लीट के आगे भिड़ रहे साड़ों को देख सकते में आए सुरक्षाकर्मी तत्काल हरकत में आ गए। लाठी पटककर भड़के साड़ों को फ्लीट के आगे से खदेड़ा मगर वह रोड किनारे देर तक आपस में गुत्थमगुत्था करते ही रहे। रेंज रोवर की अगली सीट पर बैठे पीएम भी काशी के सांड़ों का मनमौजीपन देखते रहे। आखिरकार फ्लीट कैंट रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में पहुंची और इसके बाद डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस की तरफ रवाना हो गई। सोशल मीडिया पर फ्लीट के सामने आए सांड़ छाए रहे। कुछ लोगों ने इसे सुरक्षा में चूक तो कुछ ने इसे स्मार्ट सिटी का सच कहा। सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने यह भी पोस्ट डाले कि आखिरकार चार साल में पीएम को काशी के सांड़ों के दर्शन हो ही गए।