PRAYAGRAJ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज की जनता से लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले अपने नाम से प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगा। उन्होंने गुरुवार की शाम परेड ग्राउंड से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपका हर वोट मोदी के खाते में जाएगा। इसके पहले उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस की पूर्व सरकार को भ्रष्टाचारी और सपा को गुंडों की सरकार बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 12 मई को इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए चुनावी घेराबंदी करने आए मोदी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक को भारतीय रक्षा नीति में मील का पत्थर बताया।

सामान्य युवाओं को पहली बार आरक्षण
गुरुवार की शाम परेड मैदान पर पीएम मोदी फूलपुर प्रत्याशी और इलाहाबाद प्रत्याशी के पक्ष में रैली को संबोधित करने आए थे। अपने भाषण की शुरआत में उन्होंने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे युवाओं को शुभकामना दी। कहा कि यह पहला अवसर है जब सामान्य वर्ग के युवाओं को आरक्षण मिलने जा रहा है। कहा कि युवाओं को समय निकालकर पुरानी राजनीतिक सोच को बदलना होगा। नई औद्योगिक क्रांति में भारत की भूमिका को सुनिश्चित करने के लिए भी उन्होंने युवाओं से वोट मांगा। पीएम ने कहा कि आपके वोट से दिल्ली को एक नेक और मजबूर निर्णय लेने वाली सरकार मिलेगी।

सर्जिकल और एयर स्ट्राइक को उपलब्धियों में गिनाया
प्रधानमंत्री ने नवंबर 2016 की सर्जिकल और फरवरी 2019 में हुई एयर स्ट्राइक को भारत की रक्षा नीति में मील का पत्थर बताया। कहा कि जिस नए मिलिट्री डॉक्ट्रीन को लेकर संसद हमले के बाद ताना दिया जाता था, पूछा जाता था कि यह कब काम आएगा, उसे हमने कर दिखाया। पीएम ने कांग्रेस पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उनके साथियों ने देश की सुरक्षा नीति को कभी गंभीरता से नहीं लिया। कांग्रेस शासन में कुछ लोग भारत की खाकर आतंकियों के गीत गाते थे। हमने इस परंपरा को खत्म कर दिया। अब भारत में रहते हुए आतकंवादी और आतंकवाद को समर्थन नही सहा जाएगा।

भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना गई कांग्रेस
25 मिनट के अपने भाषण में मोदी ने कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचारी बताया। कहा कि उनके शासनकाल में भ्रष्टाचार को शिष्टाचार बना दिया गया था। भ्रष्टाचारियों के लिए कोई भी सरहद छोटी है। लेकिन अब ऐसा संभव नही है कि भ्रष्टाचार करने के बाद वह किसी अन्य देश में आराम से रह पाएंगे। देश से धोखेबाजी करने वालों को उठाकर वापस लाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने सपा-बसपा पर भी सीधा प्रहार किया। उन्होंने कहाकि इनकी सरकारों में बेलगाम गुंडे हमारी बहन-बेटियों को डराते थे। व्यापारियों को परेशान करते थे। यूपी की योगी सरकार ने उन्हें सबक सिखा दिया है। यह गुंडे अब जेल की हवा खा रहे हैं।

ईमानदार टैक्सपेयर को मिला है सम्मान
उन्होंने कहा कि पहली बार हुआ है जब देश के ईमानदार टैक्स पेयर को सम्मान दिया गया है। पहले महंगाई और ऊंचे टैक्स को वसूलने को ही विकास से जोड़ा जाता था। हमने जीएसटी के जरिए पूरे देश में एक टैक्स लागू किया है। पहले लोग तीस फीसदी तक टैक्स अदा करते थे लेकिन अब जीएसटी में अधिकतम 18 फीसदी तक टैक्स तमाम चीजों में देशभर में लिया जा रहा है। इससे व्यापारियों को आराम मिला है। यही कारण है कि हमारी महंगाई दर दस फीसदी से घटकर चार फीसदी पर आ गई है। उद्योगों और देश के विकास के लिए बेहतर माहौल तैयार हो चुका है। इस माहौल को बनाए रखने के लिए मोदी सरकार को वोट देना होगा। उन्होंने कहा कि कम महंगाई दर और सबसे तेज विकास दर का रिकार्ड भी हमारी सरकार ने कायम किया है।

दिल ढलने के बाद आए मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी अपने निर्धारित समय से काफी देरी से दिन ढलने के बाद मंच पर पहुंचे। उनके आने से पहले मंच पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व नंदगोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता, औद्योगिक मंत्री सतीश महाना, विधायक हर्षव‌र्द्धन बाजपेई, नीलम करवरिया, विक्रमाजीत मौर्य, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, इलाहाबाद भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी, फूलपुर प्रत्याशी केसरी देवी पटेल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। सभी ने मंच से भीड़ से खचाखच भरे परेड मैदान को संबोधित किया।