- पीएम मोदी की सिक्योरिटी को लेकर चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे पुलिसकर्मी, रास्ते भर होती रही चेकिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिक्योरिटी को लेकर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप से लेकर अन्य सिक्योरिटी एजेंसियां पूरी तरह से मुस्तैद रहीं। अन्य जिन रास्तों से पीएम को गुजरना था उन राह पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। किसी को भी सुरक्षा घेरा तोड़ने की अनुमति नहीं थी। लिहाजा शहर के अन्य रास्तों से वाकिफ लोग राह बदल-बदल कर अपने मंजिल तक पहुंचे। कुछ लोगों ने फेरा बढ़ाकर मंजिल तय की तो कुछ ने पीएम के उड़ान भरने का इंतजार करने के बाद आगे बढ़े।

बड़ालालपुर में सुरक्षा की कमान खुद एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने संभाल रखी थी, रास्ते में खड़े वाहनों और अन्य जानवरों को हटाने का क्रम पीएम के आगमन तक चलता रहा। हर कट, मोड़ पर बंदूक धारी पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। उधर, भुल्लनपुर से लेकर चांदपुर चौराहा पूरा छावनी में तब्दील रहा। जब तक पीएम चावल अनुसंधान केंद्र में रहे तब तक रास्ते को रिजर्व कर लिया गया था। किसी भी राहगीर को सड़क पर आने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं अधिकतर जनता तो अपने सांसद व देश के प्रधानमंत्री की एक झलक देखने के लिए बेताब रही। जिन्हें कमांड करने में सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिसकर्मियों तक की चेक हुई आईडी

पीएम मोदी की सिक्योरिटी को लेकर प्रशासन काफी एक्टिव रहा। सुरक्षा में कोई लापरवाही न हो इसके लिए टाइट इंतजाम किये गये थे। एसपीजी अधिकारियों ने तो बकायदा पुलिसकर्मियों तक की आईडी चेक की। अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र चांदपुर व बड़ालालपुर स्थित टीएफसी में प्रत्येक व्यक्तियों की आईडी चेक करने के बाद ही इंट्री दी गई।

छतों से होती रही निगहबानी

भुल्लनपुर हेलीपैड और टीएफसी बड़ालालपुर के आसपास मकानों की छतों पर असलहाधारी पुलिसकर्मी तैनात रहे। रास्ते भर बम डिस्पोजल दस्ते में शामिल स्नीफर डॉग टहलते रहे। करीब छह हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी पीएम की सिक्योरिटी में लगाई गई थी।