dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे. रूद्रपुर के एफसीआइ ग्राउंड (मोदी मैदान) में संबोधन होगा. उनके साथ ही केंद्रीय सामाजिक अधिकारिता व न्याय मंत्री थावर चंद्र गहलोत व कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री गुरुवार सुबह देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे, जहां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उनकी अगवानी करेंगे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिये कार्बेट पार्क क्षेत्र में भ्रमण के लिए जा सकते हैं.

दोपहर इतनी बजे पहुंचेंगे
ऊधमसिंह नगर जिला मुख्यालय को प्राप्त आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराह्न लगभग डेढ़ बजे 31वीं वाहिनी पीएसी ग्राउंड में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उनकी अगवानी करेंगे. प्रधानमंत्री सहकारिता विभाग की 3340 करोड़ रुपये की राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से वह करीब चार बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. इस दौरान राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत के अलावा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

लोकसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री इस महारैली के जरिये उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. वहीं इस कार्यक्रम से 'सहकारिता से समृद्धि' का सूत्रपात भी होगा. कृषि, लघु उद्यम व पशुपालन के लिए 3340 करोड़ की योजनाओं को प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाएंगे. इनसे राज्य के करीब 60 लाख लोगों को सीधा लाभ मिलेगा.

पहले देहरादून पहुंचेंगे
उधर, देहरादून में बुधवार रात्रि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के गुरुवार के लिए जारी कार्यक्रम से प्रधानमंत्री के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने की पुष्टि हो गई. इसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह नई दिल्ली से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करेंगे. उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री कार्बेट नेशनल पार्क के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे और लगभग चार घंटे पार्क क्षेत्र में गुजारेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री रुद्रपुर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. कार्बेट पार्क प्रबंधन प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर अलर्ट पर है. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अगर प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क क्षेत्र का भ्रमण करते हैं तो इसके लिए पूरी तैयारी रखी गई है.