- प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में शुक्रवार देर रात पोस्टर देख उड़े पुलिस के होश

- रात से सुबह तक खोज-खोज के उखाड़े गए, अब हो रही चिपकाने वालों की तलाश

VARANASI

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में उनके लापता होने के पोस्टर लगने के बाद शुक्रवार की रात हड़कम्प मचा। जैसे ही पुलिस-प्रशासन को इन पोस्टर्स की जानकारी हुई, अफसरों के होश उड़ गए। रात में ही पोस्टर खोजने और उनको उखाड़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह सुबह तक चलता रहा। रात ही में सोशल मीडिया पर भी इन पोस्टर्स की तस्वीरें वायरल हो गई। रात भर पोस्टर चिपकाने वालों और उखाड़ने वालों के बीच चूहे-बिल्ली खेल चला। हालांकि पुलिस सारे पोस्टर्स उखाड़ने के बावजूद इस खेल के खिलाडि़यों को नहीं पकड़ सकी।

'तब गुमशुदगी कराएंगे दर्ज'

पीएम मोदी के लापता होने का पोस्टर सबसे पहले कचहरी और आस-पास के एरिया में रात करीब क्ख्.फ्0 पर देखा गया। इसमें लिखा था 'ख्0क्7 मार्च के महीने की ब्, भ्, म् तारीख को जनता के बीच अपनी पूरी ताकत से उन्हें रोड शो और अन्य माध्यमों से चुनाव जीतने के लिए वोट मांगते हुए अंतिम बार देखा गया। उसके बाद से अब तक लापता हैं। इनका पता न मिलने पर गुमशुदगी का एफआईआर दर्ज कराने पर काशीवासी मजबूर होंगे'। पोस्टर के नीचे निवेदक के तौर पर लिखा है 'लाचार, बेबस एवं हताश काशीवासी'। पोस्टर पर नरेन्द्र मोदी की बड़ी सी तस्वीर भी लगी थी। कचहरी के बाद नदेसर, तेलियाबाग आदि क्षेत्रों में भी कुछ पोस्टर नजर आए।

लोकल इंटेलिजेंस रहा फेल

लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस ये पता नहीं लगा सकी कि पोस्टर लगाने वाले कौन हैं। हालांकि इसे लोकल इंटेलिजेंस के बड़े फेल्योर के तौर पर भी देखा जा रहा है। कचहरी, जहां सबसे पहले पोस्टर लगे, उसके एक किमी दायरे में पुलिस और प्रशासन के सभी बड़े अफसरों का आवास है। वीआईपी माने जाने वाली इस एरिया में हर वक्त पुलिस की चौकसी रहती है। नजदीक में जिला मुख्यालय, पुलिस लाइन, कैंटोमेंट भी है। इसके बावजूद पोस्टर लगाने वाले किसी को नजर नहीं आए। एलआईयू को भी इसकी भनक ना लगी।

कई बार आये मोदी

लोकसभा चुनाव में बनारस का सांसद चुने जाने के बाद से पीएम नरेन्द्र मोदी नौ बार बनारस आ चुके हैं। हर विजिट में उन्होंने एक-दो दिन यहां निवास भी किया। यूपी विधान सभा चुनाव के दौरान मार्च में उन्होंने सबसे अधिक तीन दिन बनारस में बिताये। इस दौरान शहर के एक कोने से दूसरे तक जनता के बीच पहुंचे।

भड़के भाजपाई

पीएम के खिलाफ लगाये गए पोस्टर से भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त नाराजगी है। उन्होंने पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बीजेपी महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि ने इस बाबत कहा कि देश के प्रधानमंत्री के बारे में इस तरह का पोस्टर जारी करने वाले की सोच दिवालिया है। शहर उत्तरी के विधायक रविन्द्र जायसवाल का कहना है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वो इस तरह की हरकत कर रहे हैं।

शहर का माहौल खराब करने के मकसद को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। शरारती तत्वों पर पूरी नजर है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आरके भारद्वाज, एसएसपी