-पीएम ने गाजीपुर में रखी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला

-महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट किया जारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने आईटीआई ग्राउंड, गाजीपुर में तीन बार भारत माता की जय का नारा लगाने के साथ जनता से महाराजा सुहेलदेव अमर रहें का नारा लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज के प्रवास के दौरान पूर्वाचल को मेडिकल हब बनाने, कृषि और लघु उद्योग को बढ़ावा देने का काम किया जाएगा। गाजीपुर में नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हुआ है। वहीं महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में जारी हुआ पांच रुपये का डाक टिकट देश के घर-घर में पहुंचने वाला है। वह देश के उन वीरों में रहे हैं जिन्होंने मां भारती के लिए संघर्ष किया। वंचित और शोषित उनसे प्रेरणा लेता है।

पूर्वाचल बनेगा मेडिकल हब

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि

स्वास्थ्य की दृष्टि से कम विकसित क्षेत्र में से एक पूर्वाचल को मेडिकल हब बनाने में तेजी लाई जा रही है। मेडिकल कॉलेज से आधुनिक चिकित्सा सुविधा मिलेगी और नए व मेधावी डॉक्टर बनेंगे अपने घर में। जब यह केंद्र तैयार होगा तो अस्पताल तीन सौ बेड का हो जाएगा। इससे आसपास के अन्य जिलों को भी लाभ होगा। मैटर्निटी अस्पताल भी सौ बेड का तैयार होगा। पूर्वाचल में हजारों करोड़ की स्वास्थ्य सेवाएं तैयार हो रही हैं।

दुबई के बाजार में यूपी की सब्जी

गाजीपुर में पेरिसेबल कार्गो सेंटर से सब्जियां दुबई के बाजार में बिक रही हैं। किसानों को अब बेहतर लाभ मिल रहा है। किसानों की आय दोगुना करने के लिए प्रयास हो रहा है। कहा मप्र में सरकार बदलते ही यूरिया के लिए कतार और लाठियां चलने लगीं। कर्नाटक में लाखों किसानों को लालीपाप देकर वोट चुरा लिया गया। सभा को सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यमंत्री अनिल राजभर सहित अन्य ने भी संबोधित किया।