-पीएम मोदी संग जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के आगमन की तैयारी के बाबत डीएम ने बैठक, दिया जरूरी निर्देश

-जिला पंचायत राज अधिकारी और नगर निगम को सौंपी सफाई की जिम्मेदारी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे के बारह दिसंबर को बनारस आगमन की तैयारी के मद्देनजर जिलाधिकारी राजमणि यादव ने रविवार को कैंप कार्यालय में अफसरों संग बैठक की। उन्होंने बाबतपुर एयरपोर्ट से ताज होटल होते दशाश्वमेध घाट तक चाक-चौबंद सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। नगर निगम सीमा से बाबतपुर एयरपोर्ट तक जिला पंचायत राज अधिकारी को और नगर निगम सीमा में सफाई की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी। डीएम राजमणि यादव ने कहा कि सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसकी समीक्षा दस दिसंबर को होगी। जो रिपोर्ट में फेल मिला, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हटवाएं बैनर-पोस्टर संग होर्डिग्स

डीएम ने बाबतपुर एयरपोर्ट से कचहरी स्थित वरुणा पुल तक गढ्डामुक्त सड़क की उच्चस्तरीय मरम्मत कराने की जिम्मेदारी एनएचआई को सौंपी। वरुणापुल से दशाश्वमेध घाट तक यात्रा मार्ग गढ्डामुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग, विकास प्राधिकरण को निर्देशित किया। सड़कों के किनारे बेतरतीब लगे बैनर/पोस्टर/होर्डिग्स आदि तुरंत हटवाने का निर्देश दिया।

दूधिया रोशनी से नहाएगीं सड़कें

डीएम ने बाबतपुर से दशाश्वमेध घाट तक सभी खंभों पर दूधिया लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्रीद्वय के स्वागत में मार्ग के प्रमुख चौराहों की आकर्षक सजावट होगी। अतिक्रमण को चिह्नितकर तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। दशाश्वमेध घाट के आसपास अतिक्रमण हटाकर पार्किग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। सड़कों पर कहीं भी सीवरेज लिकेज आदि न होने देने की हिदायत दी। बैठक में सीडीओ विशाख जी, अपर जिलाधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, अपर नगर मजिस्ट्रेट सहित एनएचआई, पीडब्ल्यूडी, पंचायत, नगर निगम आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।