देहरादून,

पिथौरागढ़ एयरपोर्ट संचालन के लिए वन और पर्यावरण की क्लीयरेंस मिल गई है। एयरपोर्ट के लिए उपकरण और मानव संसाधन उपलब्ध कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात अक्टूबर को देहरादून-पिथौरागढ़ उड़ान का उद्घाटन कर सकते हैं। प्रधानमंत्री का सात अक्टूबर को देहरादून में इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन का कार्यक्रम है।

सीएस ने ली बैठक

चीफ सेक्रेटरी उत्पल कुमार सिंह ने इस सिलसिले में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और डीजीसीए के अधिकारियों के साथ बुधवार को सचिवालय में बैठक की। बैठक में उन्होंने सभी तैयारियों की समीक्षा की। जानकारी दी गई कि देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा के लिए शुरू में नौ सीटर एयरक्राफ्ट चलाया जाएगा। बाद में 20 सीटर एयरक्राफ्ट चलाने की योजना है। एयरपोर्ट मैनेजर, फ्लाइट सिक्योरिटी ऑफिसर, ऑपरेशन मैनेजर की तैनाती तय कर दी गई है।

75 सुरक्षा कर्मी किए ट्रेंड

बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि 75 सुरक्षा कार्मिकों का प्रशिक्षण पूरा हो गया है। इसके अलावा फायर सर्विस के कार्मिकों को भी प्रशिक्षित किया गया है। बैठक में चीफ सेक्रेटरी ने पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तार कर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने की समीक्षा भी की। बैठक में एसीएस ओम प्रकाश, निदेशक उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी आर राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।