5 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए योजना के लाभार्थियों से वार्तालाप करेंगे

यूपी समेत 6 प्रांतों के लाभार्थी वीडियो कांफ्रेंसिंग में होंगे शामिल, मेरठ से 15 लाभार्थी चयनित

Meerut. प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमवाई) की नब्ज अब खुद प्रधानमंत्री टटोलेंगे. योजना के मेरठ शहर के 15 लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जून (मंगलवार) को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. यूपी से छह प्रांतों के लाभार्थी इस वीडियो कांफ्रेंस में शामिल होंगे तो वहीं मेरठ से योजना के 15 लाभार्थियों का चयन कर लिया गया है. कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में प्रात: 9:30 बजे लाभार्थियों से प्रधानमंत्री बात करेंगे.

जरा समझ लें..

केंद्र की महत्वाकांक्षी योजनाओं को लेकर की जनता की क्या राय है? विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की खुशी में अब स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो रहे हैं. इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रधानमंत्री अब प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के साथ रूबरू होंगे. भारत सरकार के संयुक्त सचिव अमृत अभिजात द्वारा प्रदेश सरकार को जारी ईमेल में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए मंगलवार प्रात: 9:30 बजे यूपी समेत देश के 6 राज्यों के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री बात करेंगे.

मेरठ के 15 लाभार्थी चयनित

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 15 लाभार्थियों का चयन पीएम से वार्तालाप करने के लिए कर लिया गया है. गौरतलब है कि मेरठ उन 7 शहरों में शामिल हैं जिनके लाभार्थियों से पीएम बात करेंगे और उनकी बात सुनेंगे भी, जबकि अन्य जनपदों के लाभार्थी सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी और 7 विभिन्न जनपदों के लाभार्थियों के बीच बातचीत को सुन सकेंगे. पीएम से वार्तालाप को लेकर लाभार्थी उत्साहित हैं तो वहीं जिला प्रशासन ने इस खास वीडियो कांफ्रेंसिंग की तैयारी पूरी कर ली है. गौरतलब है कि मेरठ में प्रथम चरण में पीएमवाई के तहत करीब 720 लाभार्थियों का चयन कर उनके भवनों का निर्माण कार्य आरंभ करा दिया गया है. निर्माणी संस्था जिला नगरीय अभिकरण (डूडा) है.

शासन से मिले निर्देशों के अनुपालन में 15 लाभार्थियों का चयन कर लिया गया है. सभी लाभार्थी मंगलवार प्रात: 8 बजे कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होनी वाली वीडियो कांफ्रेंसिंग में हिस्सा लेंगे.

आरपी सिंह, परियोजना अधिकारी, डूडा