योग का एक वीडियो शेयर किया
कानपुर। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के द्वारा शुरू किए गए फिटनेस चैलेंज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वीकार कर पूरा कर दिया है।पीएम मोदी ने आज अपने ट्विटर अकाउंट से एक योग वीडियो शेयर किया है।इसमें वह बेहद शानदार तरीके से योग करते नजर आ रहे हैं। कभी वह आगे की आेर बढ़ते तो कभी वह पीछे की आेर उल्टा चलते हैं।


योगाभ्यास करते नजर आ रहे
इसके साथ ही वह एक बाॅल पर लेटकर भी योगाभ्यास करते नजर आ रहे हैं।पीएम ने वीडियो के साथ ट्वीट किया है कि  वह हर दिन एक्‍सरसाइज करते हैं। योग के अलावा, वह पंचतत्‍व या प्रकृति के 5 तत्व - पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चलते हैं।इससे उन्हें ताजगी का अहसास होता है आैर वह श्वास अभ्यास भी करते हैं।


इन लोगों को नाॅमिनेट किया
पीएम मोदी ने इस चैलेंज को पूरा करने के बाद  दूसरे ट्वीट में इन लोगों को नाॅमिनेट किया है।कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को चैलेंज किया है। इसके अलावा 2018 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारत के लिए सबसे ज्‍यादा मेडल जीतने वालीं खिलाड़ी मनिका बत्रा और देशभर के 40 की उम्र पार कर चुके आर्इपीएस ऑफिसर्स को नॉमिनेट किया है।

विराट के फिटनेस चैलेंज को पीएम मोदी ने एेसे किया पूरा,देखें जब चलने लगे उल्टा

विराट कोहली ने दिया था चैलेंज

खास बात तो कनार्टक के सीएम एचडी कुमारस्वामी आैर मनिका बत्रा ने पीएम के चैलेंट को लेकर खुशी जतार्इ है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 23 मई 2018 को नॉमिनेट करते हुए फिटनेस चैलेंज दिया था। एेसे में शायद व्यस्तता की वजह से पीएम मोदी ने अब इस चैलेंज को पूरा किया।

डाॅन अबू सलेम ने बताया उसे जेल में नहीं मिलता चिकन, वकील बोलीं भारत ने तोड़ा ये नियम

दो शादी करने वालों की नहीं होगी इस विभाग में एंट्री, यहां पढ़ें गृह विभाग ने बदली नियमावली

National News inextlive from India News Desk