- गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान अ2िालेश ने 5ाजपा को लिया आड़े हाथ

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मु2यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान 5ाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राजकोट, द्वारिका, जामनगर आदि में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के चुनाव में 'गुजरात मॉडल' को तो खूब बेचा पर हकीकत यह है कि विकास के जितने कार्य यूपी में हुए, उतने दो दशक में भी गुजरात में शुरू नही हुए हैं. भाजपा सिर्फ लोगों को बहकाने और समाज को तोड़ने का काम करती हैं.

गुजरात से पांच हजार साल पुराना नाता

गुजरात के जामजोधपुर, लालपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि गुजरात से उनका पांच हजार साल पुराना रिश्ता है. हम ब्रजभूमि से यहां द्वारिकाधीश का आशीर्वाद लेने आये हैं. अब यहां भी सपा का पौधा रोप दिया है. उन्होने कहा कि गुजरात के लोग भले और उद्यमी हैं. गुजरात की धरती के लाल गांधी जी और सरदार पटेल की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका थी. सपा उनके रास्ते पर चलने वाली पार्टी है, जिसकी प्राथमिकता में गांव, किसान और गरीब हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा गुजरात में चुनाव जीतने के लिए अब यूपी के नगरीय चुनाव परिणामों में जीत का झूठा प्रचार कर रही है जबकि उसको ज्यादातर स्थानों पर करारी हार मिली है. बैलट पेपर से हुए चुनावों में बड़ी सं2या में भाजपा प्रत्याशियों की जमानतें ज4त हुई हैं.

नहीं आ रही बिजली

अखिलेश ने कहा कि उन्हें द्वारिका आने पर ही पता चला कि द्वारिकाधीश के मंदिर में ही तीन दिन से बिजली नहीं आ रही है. सपा सरकार में मथुरा, काशी, अयोध्या, प्रयागराज, गोरखपुर सहित सभी धार्मिक स्थलों और महानगरों में 24 घंटा विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित थी, लेकिन अब यूपी में जब से भाजपा की सरकार है, 10 घंटा भी विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही हैं. यही स्थिति गुजरात में देखने को मिली. वहीं गुजरात में मूंगफली और कपास के किसान परेशान हैं. भाजपा ने 15 सौ रुपये कुंतल कपास का मूल्य देने का किसानों से वादा किया गया था लेकिन उन्हें आठ सौ रुपए में ही अपना उत्पाद बेचना पड़ रहा है.