-संत रविदास के दर्शन को पीएम 19 आ रहे को बनारस

-सुनेंगे रविदास की वाणी, सीर में भजन-कीर्तन के बीच श्रद्धा का माहौल

 

VARANASI : रविदास जयंती पर सीरगोवर्धन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री और नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं। वो करीब 45 मिनट तक सीर में रुकेंगे। इस दौरान संत रविदास के दर्शन के बाद लंगर में प्रसाद ग्रहण करेंगे। तीन लाख अनुयायियों की मौजूदगी में पीएम को रविदास की वाणी सुनाई जाएगी। सीरगोवर्धनपुर में रविदास जयंती को लेकर भजन-कीर्तन के बीच श्रद्धा का माहौल बनने लगा है। संत निरंजन दास के आगमन के साथ ही पीएम के दौरे को लेकर मंथन शुरू हो गया है।

 

ईद-गिर्द रहेंगे 40 रैदासी

सीरगोर्वधन में प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रहीं हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की व्यवस्था में करीब 40 रैदासियों को लगाया गया है। पीएम के ईद-गिर्द रहने वाले लोगों की सूची जिला प्रशासन को मंदिर प्रबंधन ने सौंप दी। सूची के अनुसार ज्वाइंट सेकेटरी सहित छह ट्रस्टी, नौ प्रबंधक, 11 सेवादार, सात संत, एक-एक कैमरामैन व संचालक सहित 40 लोगों की सूची सौंपी गई है। एडीएम सिटी ने लोगों का वेरीफिकेश कराने के लिए पुलिस और एलआईयू को सूची सौंप दी है। इस प्रक्रिया के बाद सभी को पास जारी होंगे।

 

जनसभा स्थल का निरीक्षण

पीएम की रोहनियां के औढे़ गांव में होने वाली जनसभा की तैयारी अंतिम दौर में है। रविवार को एसपीजी के साथ कई आला अधिकारियों ने सभा स्थल का जायजा लिया। इस दौरान बम डिस्पोजल दस्ते ने मैदान के चप्पे-चप्ते की छानबीन की। सभा को लेकर चल रही तैयारी अंतिम दौर में है। विधायक सुरेंद्र सिंह और जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कार्यस्थल का दौरा किया।

 

पीएम का प्रस्तावित कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे।

-सीरगोर्वधन में रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिकरत करेंगे।

-बीएचयू में नवनिर्मित कैंसर हास्पिटल का उद्घाटन करेंगे।

-डीएलडब्ल्यू स्थित गेस्टहाउस में पार्टी के विशिष्ठजनों के साथ बैठक करेंगे।

-रोहनिया विधानसभा के गांव औढ़े में जनसभा को संबोधित करेंगे।