- पीएमसीएच कैंपस में कई जगह है जलजमाव और गंदगी

- डेंगू के नौ केस पाजिटिव मिले

PATNA: पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है। गुरुवार को डेंगू के नौ केस पाजिटिव पाया गया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें पटना के चार और अन्य इलाकों से पांच केस मिले हैं। पीएमसीएच में कुल ख्9 सैंपल टेस्ट के लिए आया था। इसमें नौ केस पाजिटिव मिला। जानकारी हो कि इससे पहले क्फ्भ् पाजिटिव केस की अब तक आधिकारिक रूप से पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 9भ् केस मिला था। इस प्रकार अब तक डेंगू पॉजिटिव केस का आंकड़ा क्ब्ब् तक पहुंच गया है।

पीएमसीएच में है जलजमाव

जहां एक ओर पीएमसीएच को डेंगू के लिए एक नोडल हॉस्पिटल के रूप में घोषित किया गया है, लेकिन यहां की स्थिति एक साथ इसकी खामियों के बारे में बता देती है। बस कैंपस घूम लेने भर की देर है। यहां के मेडिसिन ओपीडी मेडिसीन के बरामदा में कई दिनों से जलजमाव है। स्किन ओपीडी के बिल्डिंग के ठीक पीछे के हिस्से में जलजमाव है। इसी प्रकार फारेंसिक मेडिसीन डिपार्टमेंट के एंट्रेंस में ही गंदा पानी जमा हुआ है। आईजीआईसी के सामने और राजेंद्र सर्जिकल वार्ड के पीछे के हिस्से में गंदगी, कूडे़-कचड़े का अनप्लान वे में डंपिंग किया गया है। यहां गंदा पानी भी जमा रहता है।

पेशेंट क्या सेफ हैं डेंगू के डंग से ?

जी हां, यह सवाल लाजमी है कि जब यहंा ऐसी खराब स्थिति है, जहां डेंगू के मच्छर आसानी से ब्रीड कर सकते हैं, तो क्या पेशेंट सेफ हैं। जानकारी हो कि बीते साल कैंपस में यहां के स्टूडेंट्स और स्टाफ को डेंगू हो गया था और अभी इस प्रकार का असर दिखाई दे रहा है, लेकिन अफसोस है कि इसे लेकर प्रशासन सतर्क नहीं है।

बाक्स आइटम

पटना से चार केस

पश्चिम दरवाजा

लोहानीपुर

कदमकुंआ और पटना सिटी

अन्य इलाके से मिले केसेज

नवादा जिला -दो केस

नालंदा- एक केस

गया-एक केस

और छपरा एक केस