DEHRADUN: मुंबई में सामने आए पीएनबी महाघोटाले के तार दून से जुड़ रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मामले को लेकर फ्राइडे को राजपुर रोड स्थित गीतांजली ज्वेलरी शोरूम पर रेड की. शाम पांच बजे ईडी की टीम ने छापे की कार्रवाई शुरू की जो देर रात तक जारी रही. ईडी की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया. टीम ने शोरूम से हीरे और ज्वेलरी जब्त की हैं जिनकी कीमत का आकलन किया जा रहा है.

दून और कोटद्वार में छापा

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में गीतांजली समूह के वित्तीय लेन-देन के संदिग्ध मिलने के कारण ईडी इसकी जांच कर रहा है. इसके साथ ही फ्राइडे को दून के राजपुर रोड और कोटद्वार के झंडा चौक, पटेल मार्ग स्थित शोरूम पर छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि टीम ने यहां से बड़ी मात्रा में दस्तावेज भी जुटाए हैं. ईडी अधिकारियों ने गीतांजली ज्वेलर्स के कर्मचारियों से भी पूछताछ की. साथ ही शोरूम में मिले हीरो और ज्वेलरी के स्टॉक का टीम ने मिलान किया. इन सबको ईडी ने कब्जे में ले लिया है. ईडी की टीम अभी जब्त हीरों और ज्वेलरी की कीमतों का आकलन कर रही है.

भारी पुलिस फोर्स रही तैनात

ईडी द्वारा छापामारी के दौरान गीतांजलि ज्वेलरी शोरूम व आस-पास भारी पुलिस फोर्स तैनात रही. छापेमारी की सूचना पर लोगों की भीड़ शोरूम के इर्द गिर्द जमा हो गई और बाजार में हड़कंप मचा रहा.