MUSSOORIE : डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों से यूरोप्लेट चोरी करने वाला गिरोह के एक शातिर चोर को एक सप्ताह के अंदर ही पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उसके दूसरे साथी को मसूरी पुलिस तलाश कर रही है।

दिल्ली से आया था चोर

बीते बीस मार्च की को लाईब्रेरी व कैम्पटी टैक्सी स्टैंड तथा हुसैनगंज इलाकों से डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों से यूरोप्लेट, एलसीडी व म्यूजिक सिस्टम चोरी हुई थी। कोतवाल जयमलसिंह नेगी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गये, जिसमें बीस मार्च की रात्रि को एक सिल्वर कलर की इंडिका कार संख्या डीएल 7सीई-भ्9ब्9 मध्य रात्रि लगभग दो बजे पिक्चर पैलेस की ओर से शहर में इंटर किया और सुबह के चार बजे शहर से बाहर चली गई। इस नंबर की कार के बारे में जब रिकार्ड खंगाले गये तो यह गाड़ी दिल्ली के जितेंद्र पुत्र उदयभान के नाम से रजिस्टर्ड है। पुलिस टीम दिल्ली पहुंची तो यह पता चला कि कार काशिक पुत्र नैमुद्दीन निवासी खोड़ा कॉलोनी के पास है जो गाड़ी लेकर देहरादून गया हुआ था।

मुखबिर ने दी थी खबर

पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सहारनपुर रोड़ से काशिक पुत्र नैमुद्दीन को इंडिका कार और उसमें लगे चोरी के एलसीडी व म्यूजिक सिस्टम के साथ गिरफ्तार कर लिया। काशिक ने पूछताछ में बताया कि चोरी में उसके साथ रिफाकत अली उर्फ भैया पुत्र अली मुहम्मद निवासी जुजाई, बी-ख्9 इंद्रा कैंप त्रिलोकपुरी नई दिल्ली भी शामिल था। काशिक के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी के क्भ् मुकदमे दर्ज हैं। वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूट कर आया है। उसके दूसरे साथी रिफाकत अली के खिलाफ मर्डर, चोरी व अन्य संगीन अपराधों के दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस टीम में एसआई रियाज अहमद, ऋतुराजसिंह, सोहन रावत तथा कांस्टेबल मनोज भारती, अमरेंद्र सिंह, गिरवर सिंह तथा धर्मेद्र सिंह शामिल थे।