-पशु तस्कर को छोड़ने के बदले मोलभाव के वायरल ऑडियो का मामला

-तस्कर के खिलाफ एफआईआर दर्ज, कई और पर नजर

VARANASI

पशु तस्कर से ट्रक छोड़ने के नाम पर कांस्टेबल द्वारा रिश्वत मांगने के मामले में लाइन हाजिर से निलंबित हुए जीप ड्राइवर आफाक हैदर अली को जेल भेज दिया गया। गुरुवार की रात में कांस्टेबल व अज्ञात पशु तस्कर के खिलाफ पुलिस ने धारा 8/13 के तहत भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद शुक्रवार की सुबह इलाहाबाद के सड़वा खुर्द (घूरपुर) निवासी निलंबित सिपाही को जेल भेज दिया गया। उक्त मुकदमा कार्यवाहक थाना प्रभारी रामप्रकाश यादव की तहरीर पर दर्ज हुआ है।

मोबाइल पर हुआ था मोलभाव

मिर्जामुराद थानांतर्गत कछवांरोड के पास से रविवार की रात पकड़े गए मवेशी लदे दो ट्रक को छोड़ने के बाबत मिर्जामुराद के कारखास सिपाही आफाक हैदर अली से मोबाइल फोन पर पशु तस्कर से हुए रुपये के मोलभाव के बाबत सोमवार को दो ऑडियो क्लिप वायरल हुए थे। इस मामले में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने प्रथम दृष्टया मिर्जामुराद थाना प्रभारी रहे विश्वजीत प्रताप सिंह के साथ ही जीप चालाक आफाक हैदर अली को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी गई थी। सीओ कैंट (आईपीएस) डॉ। अनिल कुमार द्वारा मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जीप चालक सिपाही को निलंबित कर दिया गया। इधर, उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्यवाहक थाना प्रभारी ने वायरल ऑडियो के आधार पर सिपाही आफाक हैदर अली व अज्ञात पशु तस्कर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर खजुरी (साधु कुटिया) के पास से निलंबित सिपाही को गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया गया।

थाने के हवालात में गुजरी रात

जिस हवालात में अभी तक दूसरे मुजरिम को बंद किया जाता रहा उसी में थाने पर जीप चालक के तौर पर तैनात सिपाही को भी जाना पड़ा। इधर बीच कुछ दिनों से चालक थाना के समीप ही किराए का कमरा लेकर परिवार समेत रहता रहा। पति को हवालात में डाल दिए जाने की सूचना पर रात में पत्‍‌नी व बच्चे थाने पहुंचे थे, मगर उनकी एक नहीं सुनी गई।

पुलिस महकमा में चर्चा रहा कि किसी जनप्रतिनिधि ने गुरुवार को वाराणसी आए सीएम योगी आदित्यनाथ तक इस मामले की शिकायत कर दी थी। सीएम तक मामला पहुंचने के कारण आनन-फानन में सिपाही व तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सिपाही को गिरफ्तार किया गया था।