-नाली के विवाद में हुई थी मारपीट, पुलिस पर हत्यारोपितों को छोड़ने का आरोप

PRAYAGRAJ: दारागंज थाने के पीछे मीरा गली निवासी रामकुमार निषाद उर्फ पप्पू (48) की शुक्रवार दोपहर एसआरएन हॉस्पिटल में मौत हो गई. रास्ते के विवाद में विपक्षियों ने दो जून की शाम उसकी जमकर पिटाई कर दी थी. लाठी व डंडों से गंभीर चोट लगने के कारण वह हॉस्पिटल में भर्ती था. मौत के बाद बाद परिजन शव लेकर थाने पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिए. आरोप था कि पकड़ने के बावजूद दारागंज पुलिस ने आरोपितों को छोड़ दिया. मामले में तीन लोग नामजद हैं लेकिन पुलिस एक की भी गिरफ्तारी नहीं कर रही है. हंगामा बढ़ते देख अविलंब गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए पुलिस ने सभी को शांत कराया.

भतीजे ने लगाया आरोप

मीरा गली निवासी पप्पू लाल निषाद का दो जून को पड़ोसियों से रास्ते को लेकर विवाद हो गया था. भतीजे सोनू निषाद के मुताबिक दबंगों ने विवाद के दौरान पप्पू की लाठी व डंडों से पिटाई कर दी थी. घायलावस्था में उन्हें एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान पप्पू की शुक्रवार दोपहर मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. शव लेकर परिजन सीधे थाने पहुंचे. थाने के सामने शव रखकर सभी प्रदर्शन करने लगे. आरोप था कि मृतक की पत्नी मुन्नी देवी ने शिव बाबू व उसकी पत्नी और बेटे कुल तीनों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने के बजाय पकड़ने के बावजूद छोड़ दी. पुलिस द्वारा दिए गए तत्काल कार्रवाई के आश्वासन पर सभी शांत हुए.

सभी आरोप गलत हैं. उन्होंने खुद हॉस्पिटल में सीढ़ी से गिरने के कारण चोट आने की बात लिखवाई है. अब वह हत्या की बात कर रहे हैं. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

-विनीत सिंह,

एसओ, दारागंज