-आधा दर्जन होटल मालिकों ने एक धार्मिक स्थल के संचालक व उसके साथियों पर लगाया रंगदारी मांगने का आरोप

-सीओ कैसरबाग से मिलकर की एफआईआर दर्ज करने व जानमाल की हिफाजत करने की मांग

-पुलिस ने शुरू की जांच

LUCKNOW: 'अगर होटल चलाना है, तो हर महीने ख्0 हजार रुपये देते रहोवरना तुम्हारे होटल में एक भी कस्टमर नहीं आने दिया जाएगा!' कुछ इसी तरह की धमकियों को सुन-सुनकर दहशत में आ चुके आधा दर्जन होटल मालिकों ने सीओ कैसरबाग से मिलकर एक धार्मिक स्थल के संचालक व उसके गुर्गो के खिलाफ रंगदारी मांगने की एफआईआर दर्ज करने व जानमाल की हिफाजत की गुहार लगाई है। सीओ के आदेश पर कैसरबाग पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

रंगदारी न देने पर मारपीट का आरोप

लाटूश रोड स्थित होटल मेजबान व होटल साकेत के संचालक सुरेश पाल व उनके साथ पहुंचे आधा दर्जन होटल मालिकों ने बताया चारबाग स्थित एक धार्मिक स्थल के संचालक मो। अनीस व उसके बेटे चांद सिद्दीकी, भतीजे जुगनू, उमेर, अबुजर उर्फ साहिल व उनका साथी राजू उनके होटल के कर्मचारियों को धमका कर कई वर्षो से रंगदारी वसूल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब वे लोग रंगदारी देने से इनकार करते हैं तो आरोपी उनके स्टाफ के संग गालीगलौज करते हैं और उनके होटल्स के बाहर अपने गुर्गो को खड़ा कर कस्टमर लाने वाले ऑटो रिक्शा वालों को धमकाते हैं और उनके संग मारपीट करते हैं।

ख्0 हजार देने पर आने देंगे कस्टमर

एक अन्य होटल व्यवसायी शशि शंकर गिरि ने बताया कि आरोपी उन्हें धमकी देते हैं कि अगर उन्हें हर महीने ख्0 हजार रुपये दिये जाएंगे तभी उनके होटल में कस्टमर्स को आने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी उन्हें वैध व अवैध असलहे दिखाकर जान से मारने की धमकी देते हैं। इसके अलावा चारबाग रेलवे स्टेशन पर होटल आने वाले कस्टमर्स को पिकप करने जाने वाली गाडि़यों को वहां से धमका कर भगा देते हैं।

अनीस व उसके साथियों के खिलाफ बीते दिनों एक अन्य होटल मालिक ने कैसरबाग कोतवाली में इसी तरह की शिकायत की थी। जिस पर हाल ही में पुलिस ने चार्जशीट फाइल की है। इस मामले में भी विधिक कार्रवाई के आदेश दिये गए हैं।

हृदयेश कठेरिया

सीओ, कैसरबाग