- चिनहट के हिस्ट्री शीटर शरद मल्लन और बृजेश कुमार यादव अरेस्ट

- गाजीपुर में प्रॉपर्टी डीलर इमरान पर हुआ था पेशबंदी के दौरान हमला

LUCKNOW: गाजीपुर में प्रॉपर्टी डीलर इमरान पर हुआ हमला पेश बंदी में किया गया था। यह हमला इमरान ने खुद अपने साथियों से कराया था। शुक्रवार को पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए चिनहट के हिस्ट्री शीटर शरद मल्लन और बृजेश कुमार यादव को अरेस्ट किया है।

इमरान ने लिखा था एप्लीकेशन

एसएसपी यशस्वी यादव ने बताया कि म् जनवरी की रात पालीटेक्निक चौराहे पर स्कार्पियो से जा रहे इमरान पर बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया था। दो गोली इमरान के पेट में लगी थी। इस घटना में इमरान ने एडवोकेट सिद्धार्थ आनंद, अफसर अली, मुरसलीम और उनके साथियों पर शक जाहिर किया था। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की और स्कार्पियो की जांच की तो उसमें से पुलिस को इमरान के हाथ लिखी हुई एक अप्लीकेशन हाथ लगी। इंस्पेक्टर गाजीपुर को सम्बोधित इस अप्लीकेशन में इमरान ने लिखा था कि अपने ऑफिस से मुंशीपुलिया से घर की ओर रात करीब क्0 बजे अपनी स्कार्पियो से जा रहा था। रास्ते में पल्सर बाइक सवार दो लोग जो हेल्मेट लगाये हुए थे, ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें वह बाल बाल बच गया। अप्लीकेशन में लिखा था कि प्रार्थी को बीते कई दिनों से चिनहट स्थित एक जमीन को लेकर सिद्धार्थ आनंद से विवाद चल रहा था। मेरे ऊपर जमीन को लेकर कई दिनों से दबाव बना रहे थे, उन्हीं ने मेरे ऊपर हमला कराया है। यह अप्लीकेशन मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गये। क्योंकि यह अप्लीकेशन योजना के तहत लिखी गयी थी जिसमें इमरान को गोली लगने की बात नहीं थी। लेकिन जब वारदात हुई तो गोली इमरान के पेट में लगी जिसकी वजह से यह अप्लीकेशन नहीं काम आ सकी और दूसरी अप्लीकेशन इमरान की बहन ने दी। पुलिस ने जब लेटर के बारे में इमरान से पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया।

पता चला पूरा मामला

इमरान ने बताया कि कुछ दिन पहले चिनहट में उसके खिलाफ सिद्धार्थ आनंद ने फ्07 का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद सिद्धार्थ को फंसाने के लिए इमरान ने अपने साथियों के साथ मिलकर यह योजना रची। योजना के मुताबिक घटना स्थल पर सिर्फ फायरिंग होनी थी। लेकिन फायर सीधे इमरान के ऊपर कर दिया गया। एसएसपी ने बताया कि ऐसी भी संभावना है कि डबल क्रास कर सीधे इमरान पर हमला कर दिया गया हो। इसमें शरद मल्लन, रोहित सिंह और पिंटू ने तय की योजना से हटकर गोलियां चला दीं। इस मामले में पुलिस ने शरद मल्लन और बृजेश को गिरफ्तार कर लिया है जबकि रोहित अभी भी फरार है।

बार एसोसिएशन करेगी पुलिस को सम्मानित

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ आनंद को फर्जी तरीके से फंसाने के मामले में पुलिस की कार्रवाई की बार एसोसिएशन ने खुशी जाहिर की है। महामंत्री सुरेश पाण्डेय ने बताया कि पुलिस के इस खुलासे के लिए एसएसपी लखनऊ, एसपी ट्रांसगोमती और मामले का खुलासा करने वाली पूरी पुलिस टीम को सम्मानित किया जाएगा।