- आईपीएस वीक में तमाम अधिकारियों ने दिये प्रजेंटेशन

LUCKNOW: राजधानी में चल रहे पुलिस वीक के पहले दिन अधिकारियों ने प्रजेंटेशन दिया और बताया कि किस तरह से वह क्राइम पर कंट्रोल लगाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस रेडियो मुख्यालय के सभागार में आयोजित अधिकारियों के सम्मेलन में डीजीपी एके जैन ने कहा कि पुलिस के आधुनिकीकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है। हम सब को अच्छे नतीजे दिखाने हैं। उन्होंने आम जनता के मध्य पुलिस की छवि को और बेहतर बनाये जाने के लिये भी कोशिश करने को कहा है।

आईजी एसटीएफ सुजीत पांडे ने प्रदेश में संगठित अपराधों और उनसे निपटने के लिए किये जा रहें प्रयासों की डिटेल प्रजेंटेशन के थ्रू दी। उन्होंने कहा कि किसी भी बड़ी आपराधिक घटना में जिला पुलिस को एसटीएफ टीम के साथ मिलकर उसके खुालासे के लिये प्रयास करना होगा।

एडीजी टेक्निकल आरके विश्वकर्मा ने सीसीटीएनएस योजना के अंर्तगत अब तक हुयी प्रगति की विस्तार से जानकारी दी।

एसएसपी लखनऊ यशस्वी यादव ने लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों लगवाये गये सीसीटीवी कैमरों व उनसे हासिल होने वाले रिजल्ट के बारे में जानकारी दी। लखनऊ में लगाये गये कैमरों के सार्थक परिणामों के बारे में बताया। गाजियाबाद के एसएसपी धमेन्द्र सिंह ने ऑपरेशन स्माइल शुरू किये जाने और उससे मिली सफलता के सभी बिन्दुओं पर विस्तार से प्रजेंटेशन दिया। गाजियाबाद पुलिस की इस योजना को भारत सरकार ने पूरे देश में लागू कियाए जो प्रदेश पुलिस के लिये गौरव की बात है। कानपुर के आईजी आशुतोष पांडे ने प्रदेश में क्राइम मैपिंग के बारे बताया।