- प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां की दिल दहला देने वाली कहानी

- बदमाशों के फरार होने पर आस-पड़ोस के लोगों ने घायलों को भेजा हॉस्पिटल

LUCKNOW: शुक्रवार दोपहर के क्ख्.फ्0 बजे का समयहसनगंज की पन्ना लाल रोड पर ट्रैफिक अपनी रफ्तार से चल रहा थावहां से गुजर रहे लोग अपनी धुन में चले जा रहे थे। इसी दौरान नन्हे स्वीट्स के सामने अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका गूंज उठाजब तक लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही एचडीएफसी बैंक एटीएम के सामने खड़ी कैश वैन के दोनों गार्ड गोली लगने के बाद जमीन पर धराशायी हो चुके थे। जबकि हाथों में असलहे लिये दुस्साहसी बदमाश एटीएम के भीतर घुस गए और वहां एटीएम में कैश लोड कर रहे युवक को गोलियों से भून दिया। करीब तीन मिनट तक बदमाशों के इस तांडव को जिसने भी देखा सन्न रह गया। हालत यह थी कि घटना के आधा घंटे बाद भी प्रत्यक्षदर्शी बदहवासी की हालत में थे और घटना के बारे में बताने के दौरान उनकी जबान लड़खड़ा रही थी।

'समझ ही नहीं पाया कि क्या करूं'

एटीएम पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड आलोक चंद्र मिश्रा ने बताया कि वैन से रुपये लेकर लोडर अनिल और कस्टोडियन उदय एटीएम के भीतर चले गए। उनके भीतर जाते ही आलोक ने एटीएम का शटर गिरा दिया। इसी बीच बाइक सवार बदमाश वहां आ पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग कर वैन के दोनों गा‌र्ड्स की हत्या कर दी। आलोक ने बताया कि यह देख वह अवाक रह गया और उसे समझ ही नहीं आया कि वह क्या करे। इसके बाद बदमाश शटर उठाकर भीतर चले गए और वहां अनिल की हत्या करने के बाद बॉक्स लेकर फरार हो गए।

'हम सब भागकर कमरे में छिप गए'

नन्हें स्वीट्स में काम करने वाले तीरथ राम ने बताया कि वह घटना के वक्त दुकान के बाहर मौजूद थे। इसी दौरान अचानक सामने गोलियां चलने लगीं। तीरथ के मुताबिक, कुछ देर तक तो वे लोग माजरा समझने के लिये सामने देखते रहे पर, गा‌र्ड्स के जमीन पर धराशायी होते ही उन्हें खतरे का अहसास हो गया और वे दुकान पर मौजूद कस्टमर्स के साथ दुकान के भीतर भागे और पिछले हिस्से में मौजूद कमरे में छिप गए।

'पलट कर देखा तो दोनों गार्ड गिर रहे थे'

एटीएम के सामने स्थित घर में रहने वाले आदेश ने बताया कि वह अपने चबूतरे पर खड़े होकर मोबाइल फोन पर दोस्त से बात कर रहे थे। इसी दौरान अचानक गोलियां चलने की आवाज हुई। जैसे ही वह पीछे पलटा तो उसने देखा कि एटीएम के सामने खड़ी कैश वैन के दोनों गार्ड गोली लगने के बाद जमीन पर गिर रहे हैं। आदेश ने बताया कि यह देख वह अवाक रह गया। इसी बीच एक बदमाश एटीएम से बॉक्स लेकर बाहर निकला और पहले से स्टार्ट खड़ी बाइक पर बैठकर वहां से फरार हो गए।

'दहशत में काउंटर के नीचे छिप गया'

एटीएम के ठीक बगल में डिस्पोजेबल बर्तन बेचने वाले मनीष ने बताया कि वह दुकान पर आए कस्टमर को अटेंड कर रहे थे। इसी दौरान एटीएम के सामने गोली चलने लगीं। मनीष ने बताया कि पहले उन्हें लगा कि किसी गाड़ी का टायर फटा है। पर, लगातार आ रही आवाज ने फायरिंग की पुष्टि कर दी। जिसके बाद वह और दुकान पर मौजूद कस्टमर काउंटर के नीचे छिप गए।

'फायरिंग करते भागे बदमाश'

एटीएम के ही सामने रहने वाले अनुज सिंह ने बताया कि जिस वक्त फायरिंग हुई, वह घर के भीतर थे। आवाज सुनकर जब वह बाहर निकले तो दोनों बदमाश बाइक पर सवार हो चुके थे। पीछे बैठा बदमाश साइड में कैश बॉक्स पकड़े था। जबकि बाइक चला रहा बदमाश ड्राइविंग के साथ ही एक हाथ से पिस्टल से फायरिंग कर रहा था.'