-गंभीर हालत में पहुंचाया ट्रॉमा सेंटर

-इलाज के दौरान दम तोड़ा

LUCKNOW: बीकेटी के इन्दौराबाग गांव में रहने वाले रिटायर्ड टीचर शाकिर अली (म्भ्) पर बुधवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। घटना के लगभग एक घंटे बाद ग्रामीणों ने साकिर को लहूलुहान हालत में तालाब के पास कराहते देख उनके परिजनों को इसकी इंफॉर्मेशन दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने साकिर को गंभीर हालत में इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक की लड़की की तहरीर पर गांव के छोटकन्ने व दो अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

बेटे ने पहुंचाया हॉस्पिटल

इन्दौरबाग गांव निवासी रिटायर्ड टीचर शाकिर अली सुबह करीब साढ़े छह बजे गांव के बार स्थित खेत पर जाने के लिये निकले थे। इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने शाकिर पर किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले से शाकिर लहूलुहान होकर वहीं जमीन पर धराशायी हो गए। करीब 8 बजे उधर से गुजर रहे किसान चंद्रभानु ने शाकिर की यह हालत देख उनके बड़े बेटे यासीन को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंचे यासीन ने आनन-फानन घायल शाकिर को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

विक्षिप्त पर जताया शक

एसओ बीकेटी अरविन्द सिंह ने बताया कि मृतक की बड़ी बेटी जुबेदा की तहरीर पर गांव के ही निवासी छोटकन्ने गुप्ता तथा दो अज्ञात लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी छोटकन्ने को अरेस्ट कर लिया है। गांव वालों ने बताया कि आरोपी छोटकन्ने गुप्ता मानसिक विक्षिप्त है। वह हर रोज सुबह गांव से बाहर बने शिव मंदिर में पहुंच जाता है और वहीं नहाने के बाद पूजापाठ में जुट जाता है। इसी संदेह में मृतक के परिजनों ने उसको नामजद किया है।

बेहद खुशमिजाज थे शाकिर

शाकिर पेशे से टीचर थे। वह ख्0क्फ् में रिटायर हुए थे। टीचर होने की वजह से हर कोई उनका सम्मान करता था। ग्रामीणों ने बताया कि स्वभाव से दयालु होने के साथ ही शाकिर बेहद खुशमिजाज शख्सियत के थे। उनके इसी मिजाज की वजह से उनका कभी भी गांव के किसी व्यक्ति से विवाद नहीं हुआ।