खीरी में छात्रा की हत्या के आरोपी प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हत्या की बात कबूली, बोला पहले जहर देकर मारना चाहता था

ALLAHABAD: खीरी थाना क्षेत्र में छात्रा पूजा की हत्या के आरोपी प्रेमी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में हत्या की बात कुबूल करते हुए कहा कि पहले जहर देकर मारना चाहता था। जब सफल नहीं हुआ तो चाकू और पत्थर से मार डाला। प्रेमी की निशानदेही पर आलाकत्ल चाकू व पत्थर बरामद करने का दावा पुलिस ने किया है।

बहन के घर गया था मिलने

सिटकइया धरवारा करछना निवासी कमल सिंह पटेल के बेटे दीपक ने पुलिस को बताया कि वह और पूजा एक ही स्कूल में पढ़ते थे। मामले का खुलासा करते हुए एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि रविवार को पूजा अपनी बहन सुशीला की ससुराल सिलौंधी खीरी गई। उसे ढूंढते हुए दीपक सिलौंधी पहुंच गया। वहां उसकी पूजा से कुछ खटपट हुई तो उसने कसकर फटकार दिया और दीपक द्वारा दिया गया मोबाइल फेंक दिया। दीपक नाराज होकर लौट आया।

चाकू से घायल, पत्थर से सिर कूंचा

शाम को जब पूजा बहन व एक अन्य महिला के साथ शौच के लिए पहडि़या पर गई तो दीपक रास्ते में मिल गया। उसके हाथ में जहर मिली पेप्सी की बोतल थी। जेब वह चाकू रखा था। उसने पूजा से साथ चलने को कहा तो उसने मना कर दिया। उसकी बहन ने भी चप्पल से मारने की धमकी दी। तब बौखलाए दीपक ने अचानक पूजा के गर्दन, हाथ और सिर पर चाकू से वार कर दिया। बहन ने बचाने का प्रयास किया तो उसे भी घायल कर दिया। इसके बाद पूजा के सिर को पत्थर से कूंचकर फरार हो गया। दीपक ने बताया कि यदि पूजा साथ आ जाती तो वह उसे पेप्सी में मिली जहर पिला देता।

घेराबंदी कर दबोचा गया

एसपी यमुनापार ने बताया कि हत्याकांड की खबर मिलते ही एसओ खीरी वेद पांडेय, कृष्णानंद चौबे, कप्तान सिंह ने घेराबंदी कर दीपक को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर चाकू, खून लगा पत्थर, पूजा का मोबाइल, खून लगी टीशर्ट व अभियुक्त का चप्पल बरामद किया गया है। शाम को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे नैनी जेल भेज दिया गया।