- ताजमहल के आसपास विशेष पुलिस बल की कर दी गई है तैनाती

- इंटरनेट पर आई थी आईएसआईएस की ताज को उड़ाने की धमकी

आगरा। मोहब्बत की नगरी में दहशत के बादल छा गए हैं। आईएस की धमकी ने सभी को हिलाकर रख दिया है। ताजमहल पर हमले के आतंकी मंसूबों को फेल करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं। शनिवार से ताज महोत्सव शुरू हो रहा है। ऐसे में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। सिटी के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। स्मारक के आसपास, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थानों पर चेकिंग की जा रही है।

ताज के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

आईएसआईएस ने ताजमहल पर हमले की धमकी दी है। ऐसे में इस बार का ताज महोत्सव पुलिस के लिए बड़ा टास्क है। इस महोत्सव में दूर-दूर से लोग घूमने आते हैं। महोत्सव में प्रस्तुति देने कई सेलिब्रिटी के अलावा उद्योग घराने के बड़े लोग भी आते हैं। बाहर से आए लोग अपनी दुकानें सजाते हैं। ऐसे में पुलिस पर इतने लोगों की सुरक्षा बड़ी जिम्मेदारी है। इसके लिए ताज के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

कहीं आईएस का रिहर्सल तो नहीं

आईएस की धमकी के बाद प्रशासन ने चेकिंग, फ्लैट मार्च तो शुरू कर दी, लेकिन खुफिया विभाग की तरफ से अभी किसी प्रकार की अपडेट की जानकारी नहीं हो पाई है। कहीं ऐसा तो नहीं कि आईएस धमकी देकर रिहर्सल कर रहा हो। जिससे कि फोर्स की चेकिंग और तैनाती का जायजा ले सके और फिर उसी हिसाब से आगे की तैयारी करे।

अन्य स्थानों पर भी की चेकिंग

आईएस की धमकी को लेकर ताज के अलावा पुलिस ने भीड़-भाड़ वाले इलाके, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि पर भी चेकिंग की। यहां पर संदिग्धों की तलाशी व पूछताछ के अलावा लोगों के सामान की जांच की गई। गाडि़यों की डिग्गी पर पुलिस की नजर रही है।