छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : पश्चिमी सिंहभूम जिले के पोड़ाहाट अनुमंडल के सोनुवा थाना क्षेत्र के केड़ावीर गांव के पास पुलिस एवं नक्सलियों के बीच शुक्रवार की सुबह 6 से 7 बजे के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस एवं नक्सलियों के बीच लगभग 10-12 राउंड फाय¨रग हुई। पुलिस को भारी पड़ते देखते नक्सली झाडि़यों का सहारा लेते हुए वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद घटना स्थल से तीन आईडी सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस ने बरामद किया। जिसके बाद चक्रधरपुर सीआरपीएफ कैंप की टीम ने जाकर उसे नष्ट कर दिया। साथ ही आईडी में लगे तार आदि को भी जब्त किया।

कोई हताहत नहीं

शुक्रवार को दिन भर उन नक्सलियों के तलाश में एलआरपी अभियान जारी है। पुलिस एवं नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद नक्सली अपने सामान आदि छोड़कर भाग खड़े हुए। । हालांकि इस मुठभेड़ में किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है। साथ ही किसी की गिरफ्तारी भी नहीं हुई है। घटना के बाद जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ के भारी संख्या में जवान केड़ावीर जंगल पहुंच चुके थे।

18-20 नक्सलियों का था दस्ता

ं पुलिस अधीक्षक अनीस गुप्ता ने बताया कि नक्सलियों का जोनल कमांडर जीवन कंडुलना दस्ते के 18-20 युवकों के साथ नचलदा, कुदाबुरु एवं केड़ावीर के पास होने की सूचना मिली। जिसके बाद सीआरपीएफ 60-ई बटालियन के सहायक कमांडेंट वीरेन्द्र कुमार, कराईकेला थाना प्रभारी गौतम कुमार दलबल के साथ छापामारी अभियान चलाया। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह 6 बजे सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवान केड़ावीर गांव पहुंचे। पुलिस को देखते हुए नक्सलियों ने फाय¨रग शुरु कर दी। पुलिस ने भी पोजिशन लेते हुए नक्सलियों पर फाय¨रग की। दोनों के बीच लगभग एक घंटे तक फाय¨रग होती रही। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।

वर्दी, दूरबीन समेत कई सामग्री बरामद

पुलिस एवं नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद नक्सली अपना काफी सामान छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस ने नक्सली साहित्य, वर्दी, पीठु, तार, दूरबीन, छाता, पर्चा, रायफल, एक देशी 9 एमएम की पिस्टल, मैगजीन समेत काफी संख्या में दर्द निवारक दवा आदि बरामद की है। वहीं नक्सलियों के पास से एक दूरबीन बरामद किया है। नक्सली इसी दूरबीन के सहारे आने-जाने वाले पर नजर रखते हैं। इसके अलावा एक बड़ा बंदूकनुमा गुलेल भी पहली बार देखने को मिला।