- सुबह से ही पुलिस ने रैली स्थल की ओर जाने वाले मार्गो पर संभाली कमान

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में रविवार सुबह से ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। तड़के मैदान के रास्तों पर बैरियर लगा कर रास्ता बंद कर दिया गया। मैदान की तरफ जाने वाले रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही। लेकिन मैदान की तरफ से आने वाले रास्ते खुले रहे। रैली छूटने के बाद कुछ अव्यवस्था हुई लेकिन हालात नहीं बिगड़े।

चारों तरफ से मैदान किया पैक

मोदी सभा से पहले एमजी रोड चालू था। पचकुइंया चौराहे की तरफ से कोठी मीना बाजार जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से वाहनों के लिए बंद कर दिया था। यहां से मात्र पैदल लोग रैली स्थल पर जा रहे थे। मैदान की तरफ से आने के लिए मार्ग खोल रखा था। इसी तरह से साकेत की तरफ से मैदान की तरफ आने का रास्ता बंद किया हुआ था। लोहामंडी की तरफ से आने वाले वाहनों को पचकुइंया की तरफ मोड़ा जा रहा था। मैदान के बराबर वाले रास्ते से साकेत कॉलोनी की तरफ भेजा जा रहा था। हालांकि सभा खत्म होने के बाद पुलिस की गाडि़यों ने समस्या कर दी। चूंकि पुलिस की गाडि़यां भीड़ के बीच से ही निकलीं, भीड़ कुछ अव्यवस्थित हो गई।

ऑटो चालकों ने बढ़ाया किराया

भीड़ छूटने के बाद ऑटो चालकों ने लोगों की जेबें काटना शुरु कर दिया। जिस जगह का किराया पांच रुपये लगता है, वहां के दस रुपये वसूलने लगे। टोकने पर उनका कहना था कि सुबह से ऑटो बंद कर रखा है। वह दिन भर का किराया निकालेंगे। रैली स्थल से थके हुए लोग दस रुपये देकर अपने-अपने वाहनों तक पहुंच रहे थे।