शहर के बदमाशों को अंदर पहुंचाने की जादुई छड़ी आईजी साहब के हाथ में

इधर वे छड़ी घुमाते (इनाम बढ़ाते) हैं और उधर बदमाश अंदर पहुंच जाते हैं

पिछले दिनों में वाराणसी पुलिस की ओर से हुई गिरफ्तारियां तो यही बता रही हैं

VARANASI:

इस समय जिले की पुलिस अपराधियों के आपराधिक इतिहास की बजाय उन पर घोषित होने वाले इनाम पर अधिक ध्यान दे रही है. इधर इनाम बढ़ा और उधर उसकी गिरफ्तारी में 24 घंटे भी नहीं बीतने दे रही है पुलिस. ऐसा लग रहा है जैसे आईजी साहब के हाथ में कोई जादुई छड़ी हो, वे छड़ी घुमाते (इनाम बढ़ाते) हैं और इसके तत्काल बाद बदमाश सलाखों के पीछे पहुंच जा रहे हैं. ये हम नहीं बल्कि बीते दिनों में बदमाशों पर इनाम घोषित और उनकी गिरफ्तारी के आंकड़े बता रहे हैं.

50 हजारिया होते ही पकड़ाए

यूपी कॉलेज छात्र विवेक सिंह हत्याकांड में पकड़े गए 50-50 हजार के इनामी दोनों बदमाशों की राशि शनिवार को आईजी रेंज ने बढ़ाई. रविवार तड़के ही शिवपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने दोनों बदमाशों को दबोच लिया. दोनों पर पूर्व में 25-25 हजार का इनाम घोषित था.

24 घंटे में ही आया गिरफ्त में

चर्चित बदमाश रईस बनारसी-राकेश अग्रहरि हत्याकांड में वांछित 50 हजार के इनामी रोशन गुप्ता उर्फ किट्ट की गिरफ्तारी में भी यही स्थिति सामने आई थी. किट्टू पर 25 हजार इनाम घोषित था. 19 मार्च को आईजी रेंज ने इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार किया. 20 मार्च को लोहता पुलिस ने उसे पिस्टल के साथ दबोच लिया.

ढूढ़ लिया गायब बदमाश

जेएचवी डबल मर्डर कांड में 25 हजार इनाम घोषित शूटर ऋषभ सिंह भी पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी पकड़ा नहीं जा पा रहा था. परेशान आईजी रेंज ने इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार घोषित की. इसके ठीक दो दिन बाद 15 नवंबर को लोहता पुलिस व क्राइम ब्रांच ने उसे मुठभेड़ में दबोच लिया.

बीएचयू छात्र गौरव सिंह हत्याकांड में आरोपी शूटर प्रोफेसर उर्फ सनी वर्मा पर जैसे ही 25 हजार का इनाम घोषित किया गया वह पुलिस के राडार पर आ गया. बीते 12 अप्रैल को लंका पुलिस ने उसे मुठभेड़ में दबोच लिया.

-----

बदमाश मामला इनाम की डेट गिरफ्तारी

सुनील सिंह यूपी कॉलेज छात्र के हत्यारोपी 27 अप्रैल 28 अप्रैल

शुभम सिंह यूपी कॉलेज छात्र के हत्यारोपी 27 अप्रैल 28 अप्रैल

रोशन गुप्ता किट्टू राकेश अग्रहरि का हत्यारोपी 19 मार्च 20 मार्च

ऋषभ सिंह जेएचबी डबल मर्डर कांड में आरोपी 13 नवंबर 15 नवंबर

प्रोफसर ऊर्फ सनी वर्मा यूपी कॉलेज छात्र का हत्यारोपी 05 अप्रैल 12 अप्रैल