सोने की नकली ईट का सौदा कर एक लाख रुपए लेकर चंपत होने की फिराक में थे

रिछा: सोने नकली ईट देकर एक लाख रुपए लेकर भागने फिराक में दो ठग थे कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों ठगों ने गांव निवासी एक व्यक्ति से ईट का सौदा किया और पैसे ले लिए। जब उस व्यक्ति ने ईट घिसी तो माजरा समझ में आ गया। उसने पुलिस को सूचना दी। इससे पहले कि दोनों ठग रुपए लेकर चंपत होते, पुलिस मौके पर पहुंची और धर दबोचा।

एक लाख रुपए में हुआ सौदा

देवरनिया थाना क्षेत्र के सालार नगला गांव निवासी महेंद्र बाल्मिकी पुत्र मंगली लाल से पखुरनी गांव के दो ठगों ने सोने की ईट बेचने की बात तय की। सौदा एक लाख रुपए में तय हुआ। फ्राइडे को महेंद्र ने एक लाख रुपए दोनों को लाकर दे दिए। रुपए देने के बाद महेंद्र सोने की ईट असली है या नकली इसकी तस्दीक करने के लिए उसे घिसा। जब उसने ईट घिसा तो उसे होश उड़ गए। ईट नकली निकली। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दे दी।

सूचना पाते ही पहुंची पुलिस

सूचना पाते ही थानेदार देवरनियां तुषार त्यागी, एसआई मुकेश पुंडीर समेत हमराहियों संग मौके पर पहुंच गए। पुलिस के आने की भनक लगते ही दोनों ठग भागने लगे। हालांकि तब तक पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों ठगों को दबोच लिया। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम सुभाष निवासी गांव पखुरनी और संतोष निवासी नवाबगंज थानाक्षेत्र के मुझैना होना बताया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।