पांच बदमाशों को गिरफ्तार करके पुलिस ने किया डकैती का खुलासा

दंपति ने कहा पुलिस ने जो सामान बरामद किया, वह हमारा नहीं है

meerut@inext.co.in

MEERUT : पुलिस ने मोहनपुरी स्थित सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जेई श्रीप्रकाश गोयल व उनके किराएदार डीएम ऑफिस में तैनात सहायक राकेश गुप्ता के घर पड़ी डकैती का गुरुवार को खुलासा कर दिया, लेकिन डीएम ऑफिस के क्लर्क ने ही इस खुलासे पर कई सवाल खड़े कर दिए.

खुलासे पर उठाए सवाल

पुलिस लाइन में डकैती की घटना से संबंधित चल रही प्रेस वार्ता में डीएम ऑफिस में तैनात सहायक राकेश गुप्ता भी अपनी पत्नी के साथ पहुंच गए. मौके पर उन्होंने पुलिस के खुलासे को फर्जी करार दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने जल्दबाजी में घटना में शामिल बदमाश को ना पकड़कर अन्य बदमाश पकड़ लिए हैं. साथ ही बदमाशों के पास से जो सामान बरामद हुआ है, वह भी उनका नहीं है. वह सब नकली सामान है.

कहां है बदमाशों की लाल कार

राकेश गुप्ता ने कहा कि जिस लाल कार में बदमाश सवार होकर आए थे. पुलिस ने वह कार भी बरामद नहीं की. इसके साथ एक मोटर साइकिल भी सीसीटीवी कैमरे में आ रही है, लेकिन जो पुलिस ने बरामद की है वह कोई दूसरी मोटर साइकिल है.

पांच बदमाश दबोचे

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसएसपी अखिलेश कुमार ने मोहनपुरी स्थित रिटायर्ड जेई श्रीप्रकाश गोयल के घर पर पड़ी डकैती का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि गत 12 सितंबर को मोहनपुरी में सात से आठ बदमाशों ने सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जेई श्रीप्रकाश गोयल व उनके किराएदार डीएम कार्यालय में सहायक राकेश गुप्ता के घर पर डकैती डाली थी. जिसमें बदमाश परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर लाखों के जेवर व नकदी लूटकर ले गए थे. उन्होंने बताया कि डकैती डालने वाले पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पांच बदमाशों के पास से लूटा गया सामान व 25 हजार रूपये भी बरामद हुए हैं. इन बदमाशों ने पहले रेकी की थी. डकैती के बाद हापुड़ में जाकर लूटे हुए माल का बंदरबांट कर लिया था.

मास्टर माइंड फरार

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि करण नाम का युवक फलों व सब्जी का ठेला लगाता है. जिसने रेकी से लेकर डकैती तक अहम भूमिका निभाई, वह पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस उसकी तलाश में कई स्थानों पर दबिश डाल रही है.

पकड़े गए बदमाश

1. शानू पुत्र तहजीम निवासी माधवपुरम

2. आरिफ पुत्र जान मोहम्मद निवासी गोल्डन कालोनी ईदगाह थाना लिसाड़ी गेट

3. शाहिद पुत्र रसीद निवासी शाहपीर गेट

4. सुहैल पुत्र शहाबुद्दीन निवासी हापुड़

5. ललित कुमार पुत्र जयवीर सिंह निवासी खत्त रोड ब्रह्मपुरी


ये सामान बरामद

लूटी गई चार चूड़ी पीली धातु

दो अंगूठी पीली धातु

25 हजार नकद

चार चांदी के सिक्के

आधा किलो चांदी का सामान

1 पिस्टल

2 तमंचे

1 चाकू

1 मोटर साइकिल पेशन प्रो