-चौक में 80 लाख के सोना चोरी मामले में था मुख्य आरोपित

-गिरफ्तार बदमाश के साथ एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद

varanasi@inext.co.in

VARANASI: पिछले माह नौ जुलाई को चौक एरिया से 80 लाख का सोना उड़ाने के मामले में मुख्य आरोपित को क्राइम ब्रांच ने बुधवार को हल्की मुठभेड़ के बाद दबोच लिया. कैंटोनमेंट स्थित एक होटल के पास दबोचे गए आरोपी के पास से क्राइम ब्रांच ने एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. चौक थाना के रेशम कटरा में गोपाल सेठ दुकान के बाहर स्कूटी खड़ी कर दुकान खोल रहे थे तभी बदमाशों ने डिग्गी से तीन किलो 400 ग्राम कच्चा सोना उड़ा दिया था. इस मामले में चार को पहले ही जेल भेजा जा चुका है. साथ ही उनके पास से एक किला सोना व दो लाख 43 हजार रुपये भी बरामद हुआ था. घटना में मुख्य आरोपित चौखंभा कोतवाली निवासी बृजेश सेठ की कई दिनों से तलाश थी.

बिहार, कोलकाता तक घूमे

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि चोरी को अंजाम देने की योजना भुक्तभोगी के दुकान पर काम करने वाले कारीगर के साथ मिलकर बनायी थी. मुख्य आरोपित बृजेश के भाई रुपेश के अलावा मोहित, मुकेश व बृजेश उर्फ बाबू मेरे घर पर इकट्ठा होकर सुबह चोरी करने गए. घटना के बाद रुपेश मुझे लेकर बिहार चला गया. हम लोगों ने अपने हिस्से का माल बेचने की बहुत कोशिश की मगर बिक नहीं पाया तो रुपेश पूरा माल लेकर कोलकाता बेचने की रणनीति बनाने लगा. इस बीच बृजेश परिवार को कहीं शिफ्ट करने की योजना बना रहा था तभी बुधवार को क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गया.

पत्‍‌नी, भाई की तलाश तेज

गिरफ्तार बृजेश के खिलाफ कैंट व चौक थाना में भी मुकदमा दर्ज है. सीओ दशाश्वमेध स्नेहा तिवारी ने बताया कि चोरी के इस मामले में अब भी बृजेश की पत्नी प्रीति व हिस्ट्रीशीटर भाई रुपेश की तलाश जारी है. वहीं क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह ने दावा किया कि फरार दोनों आरोपितों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.