JAMSHEDPUR: डकैती की कोशिश करने वाले आदर्श कुमार, शहनवाज उर्फ बौना और आशीष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को तीनों आरोपितों को जेल भेजा दिया गया। तीनों ने बिष्टुपुर एम रोड क्वार्टर नंबर 23 निवासी भाजपा नेता हरिकिशोर तिवारी के घर पर तीन मार्च 2018 की रात साढ़े नौ बजे क्वार्टर के पीछे से लूट-पाटकरने की कोशिश की थी। घरवालों के हल्ला करने पर आरोपित भाग गए थे। गिरफ्तार आदर्श बिष्टुपुर क्वार्टर नंबर 76 का रहने वाला है तो शहनवाज आजादनगर का और आशीष कुमार आदित्यपुर का।

सीसीटीवी फुटेज से पहचान

सोमवार को सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व गुप्त सूचना के आधार पर तीनों की पहचान कर घटना में प्रयुक्त पिस्टल व भुजाली के साथ तीनों को गिरफ्तार किया है। छापेमारी टीम में डीएसपी सीसीआर सुधीर कुमार, थाना प्रभारी श्रीनिवास, सअनि सुरेन्द्र शर्मा, आरक्षी मुरीर खां शामिल थे।

चूनाशाह मजार के पास बनी थी योजना

ओल्ड पुरूलिया रोड आजादबस्ती निवासी शहनवाज उर्फ बौना ने बताया कि डकैती की योजना चूनाशाह मजार के पास बनी थी। वह बिष्टुपुर अमर मार्केट में काम कर चुका है और चूनाशाह बाबा के मजार के पास शाम को रहता है। वहीं उसकी पहचान आशीष दास व आदर्श कुमार से हुई थी। वहीं तीनों ने तीन को मार्च को बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। आदर्श के पास एक बनावटी पिस्टल और एक भुजाली थी। घटना के दिन तीनों ने पहले नशा किया और रात साढ़े आठ बजे मजार के पास से निकले। जैसे ही एम रोड पहुंचे एक क्वार्टर को सुनसान देख पिछले दरवाजे से उसमें घुस गए। अंदर एक लड़की खाना पका रही थी। अजनबी को देखते ही वह चिल्लाने लगी। आवाज सुन आरोपितों को डर लगा और संत मेरी स्कूल से होते हुए मैला टंकी की ओर वे भाग के निकले।