पति-बेटे के साथ चला रखा था ठगी का गैंग, गैंगस्टर लगी

लालबत्ती लगाकर चलती थी महिला, पति नागवंशी सेना का अध्यक्ष

Meerut। नटवरलाल को भी पीछे छोड़ने वाली महिला ठग को पल्लवपुरम पुलिस ने बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। रिश्तेदारों के यहां फरारी काट रही महिला को हरियाणा के पंचकूला से पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक पल्लवपुरम फेज-टू में रहने वाली इस महिला ने तीन राज्यों में करीब 20 करोड़ रुपये की ठगी की है। वह 23 मुकदमों में फरार चल रही थी। आरोपी महिला थाना पुलिस ने जेल भेज दिया।

नौकरी के नाम पर ठगे 10 लाख

सवित्रा पत्नी मनोज का अपनी ही कॉलोनी में ही रहने वाली महिला मोहिनी वर्मा पत्नी चंद्रपाल वर्मा से संपर्क हुआ। मोहिनी ने सवित्रा के बेटे आशीष से लेखपाल की नौैकरी लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपये लिए थे। नौकरी न लगने पर रकम का तकादा हुआ तो मोहिनी ने चेक दिया, जो बाउंस हो गया। इसके बाद उन्होंने मोहिनी के खिलाफ पल्लवपुरम थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पांच दिन पहले पीडि़तों की फरियाद पर एसएसपी मंजिल सैनी ने आरोपित महिला की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे।

यूपी, दिल्ली और हरियाणा में फैलाया ठगी का जाल

महिला ने पति और बेटे के साथ मिलकर ठगी का गैंग चला रखा है। इन्होंने उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली व हरियाणा में भी नेटवर्क बनाया हुआ है। विदेश भिजवाने, नौकरी लगवाने, लोन दिलवाने, फ्लैट आवंटित कराने, लॉटरी लगवाने का झांसा देकर लोगों को ठगती थी। अभी तक नोएडा व मेरठ में महिला और उसके पति-बेटा के खिलाफ 23 मुकदमे सामने आए हैं। अन्य राज्यों में भी दर्ज मुकदमों की जानकारी जुटाई जा रही है।

लालबत्ती लगाकर चलती थी मोहिनी

बसपा सरकार में मोहिनी वर्मा की तूती बोलती थी। खुद को किसी अहम पद पर बताकर मोहिनी वर्मा लालबत्ती लगी गाड़ी में चलती थी। ठगे गए पीडि़तों ने उसके खिलाफ मोर्चा खोला तो महिला ने उन पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराने शुरू कर दिए। मोहिनी का पति चंद्रपाल और राहुल उर्फ ¨रकू के साथ पहले ही जेल जा चुका है।

गिरफ्तार होते ही आने लगे पीडि़त

पुलिस के मुताबिक मोहिनी वर्मा और उसके पति-बेटे ने सौ से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की है, लेकिन दो दर्जन पीडि़त ही सामने आ पाए हैं। महिला के गिरफ्तार होते ही महिला थाने में पीडि़तों की कतार लगने लगी। थोड़ी ही देर में तीन लाख और 35 लाख ठगी के दो पीडि़त थाने पहुंच गए। एसएसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि महिला ने करोड़ों रुपये की ठगी की है। महिला, उसके पति व बेटे पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।