PATNA : पटना में असलहों की तस्करी का बड़ा कारोबार चल रहा है। लोकसभा चुनाव के पूर्व असलहों का कारोबार तेज हो गया है। पुलिस अलर्ट है लेकिन इसके बाद भी सौदा पक्का हो रहा है। शुक्रवार को पटना पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बदमाशों के एक गैंग को पकड़ा है जो असलहों की सप्लाई कर रहे थे।

ऐसे हुआ खुलासा

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस हेडक्वार्टर ने अफसरों को निर्देश दिया था। पटना की एसएसपी गरिमा मलिक भी काफी एक्टिव थीं और थानेदारों को सुरक्षा व्यवस्था चौकस करने के साथ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। पुलिस एक्टिव होकर काम कर रही थी और इसी बीच खाजेकलां थाना के इंस्पेक्टर अबरार अहमद सूचना मिली कि कुछ असलहा तस्कर डीलिंग के चक्कर में घूम रहे हैं। इसके बाद वह एक्टिव हो गए और पड़ताल में जुट गए। उन्हें राहुल, शाहनवाज की गतिविधियों के बारे में अहम जानकारी मिली जिसके बाद खांजेकला थाना की पुलिस टीम ने राहुल और शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद खोला राज

पटना सिटी के एएसपी बलिराम कुमार चौधरी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में कई बड़ा राज खुला। आरोपियों ने बताया कि पटना में उनका गैंग चल रहा है। इस गैंग में कई नए उम्र के लड़के शामिल हैं जो हथियार की तस्करी करने में लगे हैं।

पुलिस की कार्रवाई

पांच असलहा तस्करों की गिरफ्तारी से खुला बड़ा राज।

तस्करों के पास से पिस्टल और गोली बरामद हुई है।

बदमाशों के पास से 1.48 हजार रुपए कैश बरामद किया गया है

तस्करों ने बताया कि मणि नाम का शख्स इन्हें हथियार और गोली लाकर देता था।

वह हथियार को अपराधियों को सप्लाई करने का काम कर रहे थे।

लोकल अपराधियों को यह गैंग असलहों की हर जरुरत पूरी कराने का काम करता था।

मणि चौबे के घर पर टीम ने छापेमारी की थी लेकिन वह भाग गया।

बरामद कैश मणि के ठिकाने से ही मिली है और उसकी तलाश में छापेमारी चल रही है।

गैंग के सदस्य देशी पिस्टल, गोली की सप्लाई करते थे।