- पुलिस ने एक पक्ष के आठ दंगाइयों को किया गिरफ्तार

- पकड़े गए आरोपियों में शुभम के कातिलों की तलाश

Meerut: पुलिस ने कोतवाली में हुए दंगे की कार्रवाई में दबिश देकर अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार लिया। जिनमें मंगलवार तक तीन लोगों को जेल भेज दिया। वहीं पांच लोग बुधवार को गिरफ्तार किए गए। इनमें शुभम के कातिल को भी शामिल होना माना जा रहा है। वहीं इनसे कत्ल में प्रयुक्त हथियार बरामद करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। रात तक इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जगह-जगह ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो पाई।

ये पकड़े गए

मंगलवार तक पुलिस ने तीन लोगों कांच का पुल लिसाड़ी गेट का अमीरुद्दीन, तीरगरान के आलम और मोरी वाली गली गुदड़ी बाजार के शादाब को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इसी क्रम में बुधवार को पांच और गिरफ्तार किए गए, जिनमें गुदड़ी बाजार का बिलाल पुत्र फुरकान, ऊंचा सद्दीक नगर लिसाड़ी गेट का मतलूब उर्फ भूरा पुत्र फजलू रहमान, साबुन ग्रान कोतवाली का अजहर उर्फ कालू पुत्र मोहसीन, पूर्वा इलाही बख्श ब्रह्मापुरी का समसुद्दीन पुत्र सइदुद्दीन, करमअली कोतवाली का नदीम पुत्र समसुद्दीन शामिल हैं।

इन पर कत्ल की आशंका

शुभम का कत्ल फ्क्भ् बोर की गोली से हुआ था। पीएम के दौरान सिर में पैराइकल बॉन में फंसी हुई गोली फ्क्भ् बोर की थी। रिपोर्ट के अनुसार गोली दूर से लगी थी या फिर किसी कम रेंज के तमंचे से। गोली कनपटी के ऊपर लगी और तीन इंच अंदर जाकर पैराइकल बॉन में फंस गई थी। जिससे शुभम का ब्रेन डेड हो गया और उसकी मौत हो गई। पकड़े गए आरोपियों में बिलाल और मतलूब उर्फ भूरा पर कत्ल की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इनके पास से तमंचे भी बरामद किए गए हैं। साथ ही इनकी पुरानी क्रिमिनल हिस्ट्री भी है।

इन लोगों से कुछ के पास से हथियार बरामद हुए हैं और कुछ से पूछताछ हो रही है। यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता कि इन लोगों में शुभम का कातिल शामिल हैं। फायरिंग करने में ये लोग शामिल थे। बिलाल और मतलूब की क्रिमिनल हिस्ट्री है। पूरी जानकारी के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा। अब बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं।

ओपी सिंह, एसपी सिटी