-हाईवे के लुटेरों के तार कानपुर, देहरादून तक

-पुलिस ने मास्टर माइंड सहित चार लुटेरों को दबोचा

आगरा। एत्मादपुर पुलिस के हाथ रविवार रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने हाईवे पर वाहनों में लूट की वारदात करने वाले गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट का माल बरामद किया है। पूछताछ पर दर्जनों वारदातें करना स्वीकार की हैं। लुटेरे हाईवे पर वाहनों में बैठी सवारियों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोशी की हालत में लूट को अंजाम देते थे।

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

हाईवे पर वारदात को अंजाम देने से पहले कुछ साथी मालवाहक के रूप में ट्रक या वाहनों इंतजार करने लगते थे, वहीं कुछ पहले वाहनों में सवार रहते थे। जो हाईवे वाहनों का इंतजार करते थे वह दूसरी सवारियों से मेलजोल कर लिया करते थे। इसी दौरान वह खाने-पीने की वस्तुओं नशीला पदार्थ सवारियों से शेयर करते, बेहोश होने के बाद वारदात को अंजाम दिया करते थे। सवारी को बेहोशी की हालत में हाइवे पर फेंक दिया करते करते थे।

साथी खपाते थे चोरी का माल

वारदात को अंजाम करने के बाद लूट का माल साथियों की सहायता से विक्रय किया जाता था। सीओ अतुल सोनकर ने बताया कि पुलिस को लम्बे समय से हाइवे पर वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की तलाश थी। लूट की वारदात को अंजाम देने वाले जागेश उर्फ जुगेश निवासी नगला सिंघी फिरोजाबाद, संजीव उर्फ भूरा निवासी सिखरा हाथरस, मयंक गुप्ता निवासी जैन गली सिरसागंज, मुबारिक निवासी मियां बाजार फिरोजाबाद व जयप्रकाश जाटव सिरसागंज को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो भागने में कामयाब रहे। पुलिस लूट का माल खरीदने वालों की तलाश कर रही है।

स्वीकार कीं लूट की वारदातें

लुटेरों ने कुबेरपुर के निकट 13 सितम्बर को चीनी के 420 बोरे ट्रक सहित गायब कर दिए। वारदात से पहले चालक और परिचालक को बेहोश कर दिया गया। 19 अगस्त की रात को खंदौली और आगरा के बीच पंखों से लदी डीसीएम जिसमें 307 कार्टन थे। लूटेरों ने पार कर दी। घटना से पहले ट्रक चालक को कोल्डडि्रंक में नशीला पदार्थ दिया, इससे वह बेहोश हो गया। वहीं नुनहाई की एक फैक्ट्री से खल से भरे ट्रक के चालक को गुमराह कर टूंडला ले जाया गया, यहा माल को बेच दिया गया।

टीम की हुई सराहना

लुटेरों को पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक नितिन कसाना, केशव दत्त, रवि त्यागी, देवेन्द्र सिंह भदौरिया, सर्विलांस टीम से प्रशांत सिंह, आदेश त्रिपाठी, एसओजी से अरुण कुमार, करनवीर, हरगोविन्द, विवेक शामिल रहे।