- सवारियों पर विश्वास जमाने को बन जाते फौजी और डॉक्टर

- पुलिस ने रुपये, तमंचे और गाड़ी की बरामद

- लूट के मोबाइल भी किए बरामद

आगरा। पुलिस ने एक ऐसे छह सदस्यीय गैंग को पकड़ा है जो लोगों को डॉक्टर, फौजी और पत्रकार बन कर लूटते थे। शातिरों ने अपनी कार पर प्रेस लिखवा रखा था, जिससे लोगों को कोई शक न हो। पुलिस ने शातिरों से 12 घटनाओं का खुलासा किया है। शातिरों से चार कार व नगदी समेत अन्य सामान बरामद किए हैं। एएसपी हरीपर्वत अभिषेक ने प्रेसवार्ता कर मामले में खुलासा किया है।

इन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों के नाम शेरा पुत्र अनिल सिंह सैंगर निवासी नगला किशन लाल, एत्मादउद्दौला, सोनू पुत्र संतोष दीक्षित निवासी गुरसौटी, सादाबाद, वर्तमान पता शमसाबाद, मुकेश पुत्र पंचम सिंह कुशवाह निवासी सारंगपुर, फतेहाबाद, रामवीर उर्फ राजू पुत्र बीदाराम निवासी नगला पैमा, ताजगंज, सनी चौहान पुत्र विनोद चौहान निवासी फतेहाबाद, मोनू पंडित पुत्र ओम प्रकाश शर्मा निवासी सती नगर, एत्मादउद्दौला बताए गए हैं।

बॉक्स

इतना माल किया बरामद

85 हजार रुपये

13 लूट के मोबाइल

1 लैपटॉप

4 तमंचे

1 चाकू

1 पल्सर बाइक

1 बैगनार कार

1 जेस्ट कार

1 अर्टिगा कार

1 ईको कार

एटीएम से भी निकालते थे रुपये

पुलिस के मुताबिक शातिर बदमाशों के ट्रेवल एजेंसियों से अच्छे संबंध हैं, जिससे उन्हें आसानी से गाड़ी मिल जाती है। गाडि़यों को किराए पर लेकर बदमाश घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। सवारियों को बंधक बना कर उनके एटीएम से रुपये निकाल रहे थे। इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही थीं। सवारियों के साथ मारपीट भी की जाती थी।

मर्डर केस है एक आरोपी पर

पुलिस के मुताबिक सोनू दीक्षित 2008 में मर्डर केस में आजीवन कारावास में दंडित है। अपील बेल पर बाहर है। जेल में रहने के दौरान उसकी मुलाकात शेरा से हुई थी। जेल से बाहर आने के बाद इन्होने गैंग बनाया और सवारियों को लूटना शुरू कर दिया। शेरा चालक है उसकी पहचान कई गाड़ी मालिकों से है। उसे आसानी से गाड़ी मिल जाती है।

फौजी और डॉक्टर बताते हैं खुद को

पुलिस के मुताबिक रामवीर उर्फ राजू अपने पास एक प्रेस का पहचान पत्र रखता है। लोगों को भ्रमित करने के लिए कार पर भी प्रेस लिखवा देते हैं। मुकेश सवारियों पर विश्वास जमाने के लिए खुद को फौजी या डॉक्टर बताता था। मुकेश ने लूट के रुपयों से नई पल्सर बाइक खरीद ली। पुलिस ने रविवार को मुठभेड़ के दौरान लॉयर्स कॉलोनी, दयालबाग के सामने हाईवे से बदमाशों को पकड़ा है।

बॉक्स

बदमाशों को पकड़ने वाली टीम

अजय कौशल, इंस्पेक्टर

अनुज कुमार, इंस्पेक्टर

नरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर

रवि त्यागी, इंस्पेक्टर

सोनू कुमार, एसआई

बहादुर सिंह, एसआई

अवनीश त्यागी, एसआई

राघवेंद्र सिंह, एसआई

चित्र कुमार, एसआई

कृष्णा उपाध्याय, एसआई

परमेश कुमार, कॉस्टेबल

आशीष शाक्य, कॉस्टेबल

गिर्राज सिंह यादव, कॉस्टेबल

अमित चौहान, कॉस्टेबल

शाकिर हुसैन, कॉस्टेबल