PATNA :पटना पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मोटर साइकिल लूटपाट करने वाले शातिर अपराधियों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह का मुख्य सरगना संतोष राजा सहित 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से लूटी गई 18 मोटर साइकिल बरामद की है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि ये सभी शातिर किस्म के अपराधी है। इनके पास से पुलिस ने महंगी गाडि़यां भी जब्त की है। बताया जाता है कि ये अपराधी गाडि़यों को पटना से चोरी कर राघोपुर में बेच दिया करते थे।

गुप्त सूचना पर हुई छापेमारी

आगमंगज पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि एक शातिर गैंग राजधानी में सक्रिय है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर खोजबीन शुरू कर दी। पुलिस ने आगमकुआं के एक गुप्त स्थान पर छापा मारा तो वहां नजारा देखकर सभी दंग रह गए। पुलिस को यहां भारी संख्या में बाइक दिखाई दी। जिससे पुलिस को शक हो गया कि इन बाइको को लूटा गया है। यहां पर मौजूद लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया। पहले तो इन लोगों ने पुलिस को गुमराह करने करने की कोशिश की लेकिन जब इनसे कड़ाई से पूछतांछ हुई तो सभी ने मुंह खोल दिया।

मास्टर चाबी से खोलते थे लॉक

पुलिस ने इन अपराधियों की निदेशानदेही पर कई गाडि़यां बरामद की। बताया जाता है कि पकड़े गए अपराधी गाडि़यों के महंगे पार्ट्स बेच दिया करते थे। गाडि़यों का सिर्फ ढांचा बचा हुआ मिला है। अगमकुआं थाना प्रभारी कामख्या सिंह ने बताया कि बदमाश बाइक चोरी कर बेच देते थे। इस गिरोह के सभी सदस्यों के पास मास्टर चाबी है जिससे ये बाइक चोरी करने का काम करते थे।