पुलिस पर फायरिंग करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

हत्या, डकैती, लूट व चोरी समेत दर्ज हैं दर्जनों मुकदमें

ALLAHABAD: जिले में दर्जनों घटनाओं को अंजाम देने व पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले हार्ड क्रिमिनल सुनील कुमार गौड़ कई माह छकाने के बाद आखिरकार मुठीगंज पुलिस हत्थे चढ़ ही गया। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ हत्या, डकैती व चोरी जैसे कई मुकदमें विभिन्न थानों में दर्ज हैं। पिछले साल दिसम्बर महीने में वह जेल से छूट कर बाहर आया था। इसके बाद से वह एक गिरोह गठित कर जनपद में घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

बना लिया था गिरोह

नैनी थाना क्षेत्र निवासी सुनील कुमार गौड़ पुत्र तारकेश्वर गौड़ के खिलाफ जिले के कई थानों में संगीन मामले दर्ज हैं। दिसम्बर माह में वह नैनी जेल से बाहर आने के बाद गिरोह संगठित कर लिया था। उसकी गिरोह में नयी उम्र के लड़के शामिल हैं। गिरोह के ये युवक अलग-अलग थाना क्षेत्रों में विभिन्न वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस को सुनील की काफी दिनों से तलाश थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह गिरोह के साथ साथ सूबेदारगंज में मोबाइल के टॉवरों की केबिल काटने जा रहा है।

पुलिस टीम पर किया फायर

इस सूचना पर सहायक पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, पुलिस उपाधीक्षक श्रीयश त्रिपाठी स्थानीय थाने की पुलिस के साथ गऊघाट पुराने यमुना पुल के पास घेराबन्दी कर लिए। इस बीच पुलिस बाइक से कुछ संदिग्ध आते हुए पुलिस को नजर आए। देखते ही पुलिस पहचान गई सुनील व उसके अन्य साथियों को दौड़ा ली। इस बीच पुलिस टीम ने जब उसे आत्मसमर्पण करने के लिए ललकारा तो सुनील गौड़ पुलिस पार्टी पर तमंचे से फायर कर दिया। यह देख पुलिस टीम ने बल प्रयोग करते हुए सुनील गौड़ व उसके गिरोह के दो अन्य साथी दीपू आदिवासी पुत्र श्री शम्भूनाथ व पवन कुमार प्रजापति पुत्र श्री गणेश प्रसाद प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। उनका एक अन्य साथी रिंकू पुत्र राधे हरिजन अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकला। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार सुनील गौड़ के ऊपर विभिन्न जनपदों में हत्या, डकैती, लूट, चोरी व गैंगेस्टर के 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से तमंचा और कारतूस भी बरामद की है।